5 ऐसे क्रिकेटर जिन्होंने बदले अपने धर्म

हर व्यक्ति के लिए धर्म सबसे बडा होता है. हर व्यक्ति धर्म के लिए जीता है, लेकिन कई बार काफी व्यक्ति धर्म बदलते है. और क्रिकेटर भी उससे अछुता नहीं है. अब हम बता रहे है ऐसे ही कुछ क्रिकेटर, जिन्होंने अपना धर्म बदला है.

सूरज रणदीव

रणदीव श्रीलंका के अॉफ स्पिनर है. उन्होंने श्रीलंका के लिए, 12 टेस्ट और 30 वनडे खेले है. रणदीव  ईस्लामी धर्म में जन्मे थे, और उनका नाम मोहम्मद मरशुक मोहम्मद सूरज था. लेकिन उन्होंने अपना धर्म बदला, और बुद्ध धर्म के हो गये. फिर 2010 से उनको सूरज रणदीव के नाम से जाना जाने लगा.

मोहम्मद युसुफ (यूसुफ योहाना)

यूसुफ योहाना पाकिस्तान के लिए खेलने वालें चौथे ख्रिस्ती थे. फिर 2005 में उन्होंने ईस्लाम धर्म स्वीकारा, और उनको मोहम्मद युसुफ के नाम से जाना जाने लगा. इस मामलें में काफी विवाद भी हुआ था.

वैन पार्नेल

पार्नेल ने 2011 में ईस्लाम धर्म स्वीकारा, और उन्होंने उसी वक्त कहा की, मैनें खुद धर्म के बारे में पढा, और ये फैसला लिया. उनका ईस्लामिक नाम वालिद है, लेकिन उन्होंने पुराना नाम ही बोलने के लिए कहा है.

तिलकरत्ने दिलशान

दिलशान के श्रीलंका में काफी फैन है, और उनके दिल स्कूप शॉट के दिवाने है. वे ईस्लाम में जन्मे थे, लेकिन 16 साल की उम्र में उन्होंने बुद्द धर्म स्वीकारा. उनका पहला नाम तुवान मुहम्मद दिलशान था.

क्रिकेट किसी धर्म का मोहताज नहीं है, और हम क्रिकेट देखना पसंद करते है.