ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीते क्रिस गेल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीते क्रिस गेल, मिलेंगे इतने करोड़ रूपये 

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीते क्रिस गेल, मिलेंगे इतने करोड़ रूपये

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहुर क्रिस गेल एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ गये हैं, लेकिन इस बार चर्चा में आने की वजह उनकी पार्टी या मैदान पर मस्ती मजाक करना नहीं बल्कि कुछ और ही ही है. दरअसल क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया मीडिया के खिलाफ अपना केस जीत लिया है.

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया समूह क्रिस गेल द्वारा दायर 2,11,000 डॉलर के मानहानि के मुकदमें के खिलाफ अपील हार गया है. आप सभी की जानकारी के लिए बता दें, कि फेयरफ्लैक्स मीडिया ने गेल पर साल 2015 के विश्व कप के दौरान यह आरोप लगाया था कि गेल ने सिडनी के ड्रेसिंग रूम में मालिश करने वाली एक महिला को अपने गुप्तांग दिखाए थे.

पिछले साल हुआ था मुकदमा दर्ज

क्रिस गेल

क्रिस गेल ने इन सभी आरोपों को खारिज करते हुए यह दावा किया था, कि 2016 में अखबार में छपी खबरों के जरिये पत्रकारों ने उन्हें बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. क्रिस गेल ने पिछले साल 2018 के अक्टूबर माह में मानहानि का केस दर्ज करवाया था और अब जीत हासिल की.

ज्यूरी को लगा कि फेयरफ्लैक्स मीडिया के आरोप बेबुनियाद हैं और वह इन्हें साबित भी नहीं कर सके हैं. मीडिया समूह ने इस फैसले के खिलाफ अपील दायर करते हुए कहा, कि इस मामले में निष्पक्ष सुनवाई नहीं हुई है. मैगजीन में छपे इस लेख के बाद गेल ने मानहानि का मामला दर्ज करते हुए, कहा कि उनके करियर के सालों की मेहनत के बाद कमाई इज्जत को खराब करने के लिए ऐसा किया  गया.

बिग बैश लीग में की थी यह हरकत

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीते क्रिस गेल, मिलेंगे इतने करोड़ रूपये 1

यह बात किसी से छिपी नहीं है, कि क्रिस गेल हमेशा विवादों में घीरे ही रहते हैं. बिग बैश ट्वेंटी-20 लीग के दौरान उन्होंने एक बार महिला प्रजेंटेटर के साथ भी सरेआम फ़्लर्ट करने की कोशिश की थी और बाद में उनकी इसको लेकर काफी आलोचना भी देखने को मिली थी.

क्रिस गेल अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं और शायद भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर से अपने संन्यास का ऐलान भी कर सकते हैं. इंग्लैंड और वेल्स में खेला गया एकदिवसीय विश्व कप उनका अंतिम बड़ा टूर्नामेंट था.

Related posts