भारत-पाकिस्तान मैच में संकट, लेकिन टिकट के लिए आ चुके 4 लाख आवेदन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच में छाये हुए है संकट के बादल, लेकिन टिकट के लिए आ चुके 4 लाख आवेदन 

भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच में छाये हुए है संकट के बादल, लेकिन टिकट के लिए आ चुके 4 लाख आवेदन

विश्व क्रिकेट में कोई सबसे बड़ी व रोमांचक जंग है, तो वह निश्चित रूप से भारत और पाकिस्तान की है. भारत और पाकिस्तान का मैच जब भी होता है, तो दुनिया भर के सभी क्रिकेट प्रेमी काफी रोमांचित हो उठते हैं. दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी भारत और पाकिस्तान के मैच का इंतजार बेसब्री से करते हैं.

हालाँकि, अब भारत और पाकिस्तान के ज्यादा मैच देखने को नहीं मिल पाते हैं, लेकिन आईसीसी के इवेंट में भारत और पाकिस्तान के कुछ मैच देखने को मिल जाते हैं.

आईसीसी विश्व कप मैच में छाये संकट के बादल 

भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच में छाये हुए है संकट के बादल, लेकिन टिकट के लिए आ चुके 4 लाख आवेदन 1

आपकों बता दें, कि बस कुछ दिन बाद ही भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी. दरअसल, भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच 16 जून को ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाना है.

भारत-पाकिस्तान के इस मैच में संकट के बादल छाये हुए है, क्योंकि पुलवामा हमले के बाद से ही पूरा भारत देश पाकिस्तान से गुस्से में है, इसलिए भारतीय टीम इस मैच को खेलने से मना भी कर सकती हैं.

भारतीय क्रिकेट प्रशंसक भी इस मैच को अब नहीं चाहते हैं. वहीं वर्तमान क्रिकेटर हरभजन सिंह, सौरव गांगुली और चेतन चौहान जैसे पूर्व क्रिकेटर भी इस मैच से बायकॉट करने के लिए कह रहे हैं.

टिकट के लिए आ चुके हैं 4,000000 आवेदन 

भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच में छाये हुए है संकट के बादल, लेकिन टिकट के लिए आ चुके 4 लाख आवेदन 2

आईसीसी विश्व कप 2019 के डायरेक्टर स्टीव एलवर्थी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को दिए गए अपने एक बयान में कहा,  “भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए हमारे पास टिकटों के लिए 4,00,000 से अधिक आवेदन आ चुके हैं, जो एक अविश्वसनीय संख्या है.

स्टेडियम (ओल्ड ट्रैफर्ड) में केवल 25,000 लोग आ सकते हैं, इसलिए काफी लोगो के हाथ स्टेडियम में ना आ पाने की निराशा हाथ लगेगी. यह सिर्फ स्थानीय स्तर पर है, दुनिया भर के दर्शकों का इस मैच को लेकर जबर्दस्त क्रेज हैं. 

टिकटों की मांग से समझ सकते हैं, भारत -पाकिस्तान मैच कितना बड़ा

भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच में छाये हुए है संकट के बादल, लेकिन टिकट के लिए आ चुके 4 लाख आवेदन 3

स्टीव एलवर्थी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को दिए गए अपने एक बयान में आगे कहा, “इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए अबतक लगभग 2,30,000-2,40,000 के आसपास आवेदन आ चुके हैं और विश्व कप फाइनल मैच के लिए लगभग 2,60,000-270,000 आवेदन आ चुके हैं.

इसीलिए टिकटों की मांग को देखते हुए आप समझ सकते हैं, कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच कितना बड़ा मैच होता है. वे दो टीमें फाइनल में भी एक-दूसरे का साथ आपस में भीड़ सकती हैं और तब यह संख्या और अधिक हो जाएगी.

हम विश्व कप 2019 के सभी मैचों की पूरी तैयारी में

BCCI
BCCI

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने 19 फरवरी को पीटीआई को दिए एक बयान में कहा था, कि “इस बात का कोई संकेत नहीं है, कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में कोई भी मैच योजनाबद्ध तरीके से आगे नहीं बढ़ेगा. हम विश्व कप 2019 के सभी मैचों की पूरी तैयारी में है. 

 

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts