VIDEO : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान स्टैंड पर दर्शक ने पकड़ा ऐसा कैच, सभी लोग बजाने लगे तालियाँ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान स्टैंड पर दर्शक ने पकड़ा ऐसा कैच, सभी लोग बजाने लगे तालियाँ 

VIDEO : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान स्टैंड पर दर्शक ने पकड़ा ऐसा कैच, सभी लोग बजाने लगे तालियाँ

पकड़ो कैच जीतो मैच’ ये कहावत तो आपने कई बार सुनी होगी। क्रिकेट में एक कैच मैच का रुख बदल सकता है लेकिन क्या आपने सुना है कि कैच पकड़ो और दिल जीतो। नहीं सुना तो कोई बात नहीं चलिए आज हम आपको ऐसे शख्स के बारे में बताते हैं, जिसने कैच पकड़कर खिलाडियों के साथ साथ कमंटट्रेटर के भी दिल जीत लिए हैं।

ऐसा रहा मैच

मुंबई ने बंगाल के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन मुंबई के इस फैसले को गलत साबित करते हुए बंगाल के शलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोश्वामी तथा विवेक सिंह के बीच शानदार अर्धशतकीय साझेदारी की जिसमें विवेक ने अपना पचासा जड़ा हालाँकि गोस्वामी 7 रनों से अर्धशतक बनाने से चूक गए.

मुंबई ने वापसी करते हुए बंगाल को शानदार सलामी जोड़ी के बावजूद 153 रनों पर रोक दिया. मुंबई की ओर से शुभम रंजने ने किफायती गेंदबाज करते हुए अपने कोटे के 4 ओवरों में मात्र 17 रन देकर 3 विकेट लिए.

मुंबई को मिली ठोस शुरुआत

मुंबई के सलामी बल्लेबाजों ने भी मुंबई को इस रन चेस में शानदार शुरुआत दी मुंबई की ओर से जय गोकुल बिस्टा ने 48 रनों की तो वहीँ आदित्य तारे भी 37 रनों की पारी खेलकर आउट हुए.

हालाँकि बंगाल ने भी मैच में जोरदार वापसी की बंगाल के गेंदबाज अहमद ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे बिस्टा को मनोज तिवारी के हाँथों कैच कराया बिस्टा के आउट होते ही मुंबई की पारी बिखर गयी कप्तान सूर्यकुमार यादव भी 22 रन बनाकर आउट हो गए.

शुभमन रंजने ने आखिरी गेंद में चौका मारकर जीताया मैच

मुंबई के तीन बल्लेबाज सिद्देस लाड,शिवम दुबे तथा शार्दुल ठाकुर बिना खता कोले ही पवेलियन लौट गए. मुंबई को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रनों की जरूरत थी. लेकिन मुंबई के दो बल्लेबाज इसी ओवर में आउट हो गए. मुंबई को आखिरी गेंद पर 4 रनों की जरूरत थी खेल जीतना मुंबई के लिए लगभग नामुमकिन था, लेकिन गेंद से मुंबई के लिए शदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन रंजने ने नामुमकिन को मुकीं कर दिया उन्होंने आखरी गेंद में चौका लगाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. शुभमन को उनकी तेजतर्राक 30 रनों तथा 3 विकेट के लिए बेस्ट परफॉर्फ़मर ऑफ द मैच चुना गया. लेकिन मैच में उस कैच को खूब सराहा गया.

दर्शकों ने बजायीं तालियाँ

सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में बंगाल तथा मुंबई मैच के दौरान जैसे ही बंगाल के बल्लेबाज सहबाज अहमद ने अपने बल्ले से गेंद को पवेलियन का रास्ता दिखाया तभी पवेलियन में खड़े दर्शक ने कैच पकड़ा सभी लोग खड़े होकर तालियाँ बजने लगे.

मुंबई और बंगाल के बीच था मैच

आपको बता दें सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में मुंबई और बंगाल के बीच मैच हुआ जिसमें मुंबई ने बंगाल को 3 विकेट से हरा दिया . लेकिन मैच में मुंबई की जीत से ज्यादा एक फैन के लाजवाब कैच की चर्चा है.

यह है वो कैच-

Related posts

Leave a Reply