क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बताई वजह, क्यों डेल स्टेन को नहीं मिली भारत दौरे के लिए नहीं चुना गया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बताई वजह, क्यों डेल स्टेन को नहीं मिली भारत दौरे के टी-20 टीम में जगह 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बताई वजह, क्यों डेल स्टेन को नहीं मिली भारत दौरे के टी-20 टीम में जगह

दक्षिण अफ्रीका ने भारत दौरे के लिए टी-20 टीम की घोषणा कर दी है। विश्व कप में हार के बाद फाफ डू प्लेसी को सीमित ओवरों की कप्तानी से हटा दिया गया है। उनकी जगत विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को टीम का नया कप्तान बनाया है। उन्हें अभी सिर्फ टी-20 टीम की ही कमान मिली है।

डेल स्टेन को जगह नहीं

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने पिछले हफ्ते ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ही की घोषणा की थी। उन्होंने वनडे और टी-20 क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए यह फैसला किया था।

इसके बावजूद उन्हें भारत दौरे के लिए टी-20 टीम में जगह नहीं मिली। दक्षिण अफ्रीका को भारत में सिर्फ टी-20 और टेस्ट सीरीज ही खेलना है। टीम में जगह नहीं मिलने पर डेल स्टेन ने खुद भी निराशा व्यक्त की है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की आई प्रतिक्रिया

डेल स्टेन को जगह नहीं मिलने पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे। अब इस पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने प्रतिक्रिया दी है। बोर्ड के अनुसार स्टेन अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हैं। सीएसी के कार्यकारी निदेशक कोरी वान ज्याल ने बयान में कहा

“वह अभी तक पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं और हमारे पास जो जानकरी है इससे यह स्थिति साफ होती है। फिलैंडर को मांसपेशियों की समस्या है तो वहीं थेयुनिस पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं। दोनों सही रास्ते पर हैं, लेकिन इन दोनों को टूर पर जाने से पहले फिटनेस साबित करने के लिए एक मैच खेलना होगा।”

15 सितबंर से शुरुआत

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे की शुरुआत 15 सितंबर से होगी। दोनों टीमों के बीच पहले धर्मशाला, मोहाली और बेंगलुरु में टी-20 मैच खेले जायेंगे। इसके बाद तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी होगी।

ये मुकाबले विशाखापत्तनम, पुणे और रांची में खेले जायेंगे। मेहमान टीम इसी सीरीज से अपने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत करेगी। टेस्ट मैचों के लिए भी टीम की घोषणा हुई है और उसमें डू प्लेसी ही कप्तान हैं।

Related posts