CSK

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरूवार को सीएसके (CSK) और मुंबई इंडियंस(MI) के बीच एक रोचक मुकाबला देखा गया। मुंबई इंडियंस ने भले ही यह मैच जीत लिया हो लेकिन CSK के कप्तान एम एस धोनी ने फिर से एक बार लाइमलाइट में आ गये। इस मुकाबले के दौरान एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसका वीडियो फैंस को काफी पसंद आ रहा है।

मैदान में घटी रोचक घटना

धोनी के इस अपील से डर गया ऑनफील्ड अंपायर, वाइड देने के चक्कर में बल्लेबाज को दे दिया आउट, देखें वीडियो 1

गुरूवार को खेले गये आईपीएल 2022 के 59वें मुकाबले में CSK की टीम 97 रनों पर ही ऑल आउट हो गयी जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी। मुंबई इंडियंस की पारी के 6वें ओवर की तीसरी गेंद पर CSK के तेज गेंदबाज सिमरजीत ने बल्लेबाज को चकमा देते हुए लेग साइड की दिशा में गेंद फेंकी लेकिन गेंद विकेटकीपर धोनी के हाथ में जाने से पहले ही कुछ हिट कर गयी। जिसपर ऑनफील्ड अंपायर निर्णय लेने में असमंजस में पड़ गये। दरअसल, अंपायर वाइड देना चाह रहे थे लेकिन फिर उन्होंने आउट का इशारा कर दिया।

वाइड देना चाह रहे थे लेकिन दिया आउट

धोनी के इस अपील से डर गया ऑनफील्ड अंपायर, वाइड देने के चक्कर में बल्लेबाज को दे दिया आउट, देखें वीडियो 2

अंपायर काफी असमंजस में थे, वह गेंद को वाइड देना चाह रहे थे और वाइड देने के लिए उन्होंने हाथ भी फैला दिया लेकिन फिर धोनी की अपील को देखते हुए उन्होंने अपना निर्णय बदलकर बल्लेबाज को आउट करार दे दिया। बल्लेबाज भी अंपायर के इस फैसले से चौंक गया कि वाइड का निर्णय देते देते उन्हें आउट करार दे दिया गया।

जिसके बाद बल्लेबाज ने रिव्यू लिया जिसमें पता चला कि गेंद धोनी के दस्ताने में जाने से पहले बल्लेबाज के पैड से टकराई थी। जिसके बाद ऑनफील्ड अंपायर को अपना फैसला बदलकर बल्लेबाज को नॉटआउट देना पड़ा।

नहीं रूक रहा खराब अंपायरिंग का सिलसिला

धोनी के इस अपील से डर गया ऑनफील्ड अंपायर, वाइड देने के चक्कर में बल्लेबाज को दे दिया आउट, देखें वीडियो 3

CSK बनाम MI मैच के दौरान इस घटना को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि IPL 2022 में खराब अंपायरिंग का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। यह कोई पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले भी कई मैचों में खराब अंपायरिंग देखने को मिली है। वहीं इस मैच की बात करे तो मुंबई इंडियंस ने भले ही यह मैच जीत लिया हो लेकिन इन्हें इस जीत से कुछ फायदा नहीं हुआ है वहीं इस हार के बाद से CSK की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर चुका है।