धोनी ने चलाया अपना मास्टर माइंड, ड्वेन ब्रावो को आईपीएल 2023 में दे डाली ये अहम जिम्मेदारी 1

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का रोमांच सिर चढ़कर बोल रहा है। जहां सभी फ्रेंचाइजी अपनी तैयारियों में जुटी हुई है, तो वहीं अगले सीजन से पहले  ही चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। दरअसल, सीएसके (CSK) ने आधिकारीक घोषणा करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि पूर्व वेस्टइंडीज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए टीम का हिस्सा होंगे हालांकि वो खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे, उन्होंने आईपीएल से संन्यास ले लिया है। उसके बाद सीएसके ने ब्रावो को एक बड़ी जिम्मेदारी दी है।

IPL से Dwayne Bravo ने लिया संन्यास, सीएसके ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

IPL से Dwayne Bravo ने लिया संन्यास, CSK ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
IPL से Dwayne Bravo ने लिया संन्यास, CSK ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

दरअसल आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले आईपीएल की दूसरी सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने एक बड़ा ऐलान किया। बता दें सीएसके टीम का आईपीएल 2022 का सीजन बेहद ही निराशाजनक रहा था, ऐसे में सीएसक टीम अगले सीजन के लिए कड़ी तैयारी कर रही है। हाल ही में वेस्टइंडीज के दिग्गज आलराउंडर और चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक रहे ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को सीएसके ने नई जिम्मेदारी सौंप दी है।

दरअसल, सीएसके (CSK) ने ड्वेन ब्रावो को आईपीएल 2023 के ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था। ऐसे में ब्रावो ने रिलीज होने के बाद भी ऑक्शन के लिए अपना नाम नहीं दिया। ऐसे में सभी के मन में ये सवाल उठने लगे कि क्या ब्रावो को अब आईपीएल में देखा नहीं जाएगा? लेकिन हाल ही में एक बयान से इस बात की पुष्टि हुई की ब्रावो (Dwayne Bravo) ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है। लेकिन सीएसके ने उन्हें टीम से अलग नहीं किया और उन्हें टीम में बतौर बॉलिंग कोच नियुक्त कर दिया गया। ब्रावो अब इस चैंपियन टीम में बतौर गेंदबाजी कोच अपनी भूमिका अदा करते हुए नजर आएंगे। हालांकि अब ब्रावो को मैदान पर गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा जाएगा।

Dwayne Bravo ने गेंदबाजी कोच नियुक्त जाने के बाद दिया बयान

Dwayne Bravo ने गेंदबाजी कोच नियुक्त जाने के बाद दिया बयान
Dwayne Bravo ने गेंदबाजी कोच नियुक्त जाने के बाद दिया बयान

बता दें ड्वेन ब्रावो ने हाल ही में आईपीएल से संन्यास और सीएसके के गेंदबाजी कोच बनने के बाद एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने इस दौरान कहा कि

“मैं इस नई यात्रा का इंतजार कर रहा हूं क्योंकि यह कुछ ऐसा है जो मैं अपने खेल के दिनों के पूरी तरह खत्म होने के बाद खुद को करते हुए देखता हूं। मुझे गेंदबाजों के साथ काम करने में मजा आता है और मैं इस भूमिका को लेकर उत्साहित हूं। खिलाड़ी से लेकर कोच तक, मुझे नहीं लगता कि मुझे ज्यादा एडजस्ट करने की जरूरत है क्योंकि जब मैं खेल रहा होता हूं, तो मैं हमेशा गेंदबाजों के साथ काम करता हूं और बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहने के लिए योजनाओं और विचारों के साथ आने की कोशिश करता हूं। फर्क सिर्फ इतना है कि मैं अब मिड-ऑन या मिड-ऑफ पर खड़ा नहीं रहूंगा”

साथ ही उन्होंने कहा कि “मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनूंगा। लेकिन मैं आईपीएल इतिहास का हिस्सा बनकर खुश हू”

लक्ष्मीपति बालाजी को रिप्लेस कर Dwayne Bravo बने CSK के गेंदबाजी कोच

लक्ष्मीपति बालाजी को रिप्लेस करेंगे Dwayne Bravo
लक्ष्मीपति बालाजी को रिप्लेस करेंगे Dwayne Bravo

बता दें आईपीएल 2023 से सीएसके के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ब्रेक लेने वाले हैं। ऐसे में उनके इस ब्रेक को देखते हुए सीएसके फ्रेंचाइजी ने बॉलिंग कोच की अहम जिम्मेदारी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को सौंप दी है। बता दें कि ब्रावो साल 2011 से सीएसके टीम में बतौर आलराउंडर जुड़े रहे हैं। वो इस फ्रेंचाइजी के सबसे स्टार खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने इस साल आईपीएल ऑक्शन के लिए अपना नाम भी नहीं दिया था। जिसके बाद से ये साफ हो गया था कि ब्रावो जल्द ही आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।