IPL 2020: 3 मौकों पर सीएसके और एमआई के बीच खेला गया पहला मैच, जाने कौन किस पर पड़ा भारी 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का मंच पूरी तरह से सज चुका है। इस मंच पर अब कुछ ही दिनों के बाद दुनियाभर के क्रिकेटर्स अपना दमखम दिखाएंगे। आईपीएल का ये सीजन 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हो रहा है। ये दोनों टीमें पिछले सीजन में खिताबी मुकाबले में आमने-सामने हुई थी।

सीएसके और मुंबई के बीच खेले गए अब तक के ओपनिंग मैच

अब तक के आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले हैं। जिसमें ज्यादातर मुंबई इंडियंस की टीम ने बाजी मारी है। धोनी के धुरंधरों के सामने रोहित शर्मा की सेना काफी सफल रही है।

दोनों ही टीमों के बीच अब तक पहले ही सीजन 2008 से लेकर 2019 के 12वें सीजन तक कुल 28 मुकाबलें आपस में खेले गए। इस दौरान जहां मुंबई इंडियंस की टीम ने 17 बार मैच जीता तो सीएसके 11 मैच ही अपने नाम कर सकी।

IPL 2020: 3 मौकों पर सीएसके और एमआई के बीच खेला गया पहला मैच, जाने कौन किस पर पड़ा भारी 2

IPL 2020: 3 मौकों पर सीएसके और एमआई के बीच खेला गया पहला मैच, जाने कौन किस पर पड़ा भारी 3

तो आपको आईपीएल में अब तक मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए उद्घाटन मैच के बारे में बताने जा रहे हैं। दोनों के बीच अब तक 3 बार उद्घाटन मैच खेले गए हैं।

आईपीएल- 2009 ( मुंबई इंडियंस 19 रन से जीता)

आईपीएल का दूसरा सीजन भारत से दूर दक्षिण अफ्रीका में हुआ। भारत में आम चुनावों के कारण दक्षिण अफ्रीका में ये सीजन खेला गया। यहां पर पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई ने मैदान मारते हुए 19 रन से जीत हासिल की।

केपटाउन में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई इंडियंस की टीम खेलने उतरी जिन्होंने 20 ओवर में सचिन तेंदुलकर के 59 रन और अभिषेक नायर के 35 रन की मदद से 7 विकेट पर 165 रन बनाए।

IPL 2020: 3 मौकों पर सीएसके और एमआई के बीच खेला गया पहला मैच, जाने कौन किस पर पड़ा भारी 4

सीएसके की टीम इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी। सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मैथ्यू हेडन और महेंद्र सिंह धोनी ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश तो की लेकिन वो अधूरी रह गई और उन्हें 19 रन से मैच गंवाना पड़ा। हेडन ने 44 और धोनी ने 36 रन बनाए। टीम 7 विकेट पर 146 रन बना सकी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse