CSKvsKKR: केकेआर के खिलाफ मिली जीत से खुश हैं महेंद्र सिंह धोनी, इन 2 खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ 1

आईपीएल 2020 बेहतरीन तरीके से आगे बढ़ रहा है। टीमें प्ले ऑफ की रेस में एक-दूसरे को पछाड़ती नजर आ रही हैं। इस मैच में केकेआर के दिए 173 रनों के लक्ष्य को हासिल करके चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट से एक बड़ी जीत अपने नाम की और सम्मान बचाने की जंग में एक और जीत हासिल की।

धोनी ने की जडेजा की जमकर तारीफ

धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराकर एक शानदार जीत अपने नाम की। इस मैच में सबसे बड़ी पारी भले ही ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली, लेकिन रविंद्र जडेजा द्वारा खेली गई फिनिशिंग इनिंग की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम होगी।

जड्डू ने 11 गेंद पर 3 छक्के व 2 चौके की मदद से 33 रन बनाए और टीम को 6 विकेट से एक रोमांचक जीत दिलाई। इस जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पोस्ट मैच सेरेमनी में जडेजा की तारीफ करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि यह एक ऐसा खेल था जिसमें क्लाइमेक्स हमारे पक्ष में गया। लोगों को बहुत सारे क्रेडिट। इस सीजन में रविंद्र जडेजा शानदार रहे हैं। वह हमारी टीम में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने डेथ ओवरों में रन बनाए हैं। उसे किसी और की जरूरत थी और वह हमारे लिए अच्छा होगा। हम ऐसे लोगों को खिलाना चाहते हैं जो नहीं खेले हैं।”

CSKvsKKR: केकेआर के खिलाफ मिली जीत से खुश हैं महेंद्र सिंह धोनी, इन 2 खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ 2

ऋतुराज गायकवाड़ है प्रतिभाशाली खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग कर रहे बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक बार फिर गायकवाड़ ने अपनी  प्रतिभा को साबित किया और 53 गेंदों पर 72 रन की पारी खेली। इसके लिए खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। साथ ही कप्तान धोनी ने मैच खत्म होने के बाद कहा,

“ऋतुराज ने दिखाया है कि वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। वह आया और कोरोना पॉजिटिव हो गया। इसलिए हमारे पास उसे मौका देने के लिए ज्यादा समय नहीं था। वह प्रतिभाशाली युवाओं में से एक है जो चारों ओर शॉट्स लगाता है। वह उन खिलाड़ियों में से नहीं है जो बहुत कुछ बोलता हो। एक बार जब आप अंदर जाते हैं, तो आप दबाव को संभालने वाले एकमात्र होते हैं। जब हमने उसे पहला गेम खेलने को दिया, तो वह आगे बढ़ा और आउट हो गया। लेकिन एक गेम कभी पर्याप्त नहीं होता।”

हम नहीं है प्ले ऑफ में क्वालिफाई करने की स्थिति में

चेन्नई सुपर किंग्स

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाफ मिली जीत के साथ ही धोनी की टीम के पास 10 अंक हो गए हैं, मगर टीम पहले ही प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। इसपर धोनी ने कहा,

“मुझे लगता है कि यह बहुत ही रोमांचक है कि कैसे उसने अपने अवसरों को अच्छी तरह भुनाया है। टूर्नामेंट में रिलेवेंट होना बहुत जरूरी है। हमारे लिए इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देना बहुत जरुरी था। हम प्ले ऑफ में क्वालिफाई करने की स्थिति में नहीं हैं लेकिन हमें कुछ खिलाड़ियों ने ऐसी झलकियां दी हैं, आने वाले सीजनों में हमारे लिए खेल सकते हैं।”