'मैन ऑफ द मैच' बने फाफ डुप्लेसी ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय टीम का भविष्य, कहा अभी से ध्यान दे बीसीसीआई 1

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. आईपीएल खिताब पर कब्जे की टक्कर में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सिर्फ 3 विकेट खोकर 192 रन बनाए. इसके जवाब में केकेआर मैच में 9 विकेट पर 165 रन ही बना सकी.

केकेआर के ओपनरों का शानदार प्रदर्शन

'मैन ऑफ द मैच' बने फाफ डुप्लेसी ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय टीम का भविष्य, कहा अभी से ध्यान दे बीसीसीआई 2

193 रन का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम इस मैच को 27 रन से हार गई.  पहले विकेट के लिए 91 रन की शानदार साझेदारी के बाद केकेआर की टीम मीडिल ओवर में पूरी तरह बिखर गई. शार्दुल ठाकुर ने एक ही ओवर में पहले कोलकाता को दो झटके दिए. पहले सलामी बल्लेबाज वेंकटेश और फिर नितीश राणा को आउट किया. सुनील नरेन इसके बाद महज 2 रन बनाकर आउट हो गए. मीडिल ऑर्डर में कप्तान ओएन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, राहुल त्रिपाठी में से कोई भी स्कोर नहीं कर सका. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल ने 51 और साथी ओपनर वेंकटेश अय्यर ने 50 रन का योगदान दिया.

सीएसके का बैटिंग और बॉलिंग में जलवा

'मैन ऑफ द मैच' बने फाफ डुप्लेसी ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय टीम का भविष्य, कहा अभी से ध्यान दे बीसीसीआई 3

पिछले सीजन में आइपीएल से बाहर होने वाली चेन्नई पहली टीम थी और इस बार खिताब जीत पहला स्थान हासिल किया. CSK के लिए फाइनल मैच में शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट, जोश हेजलवुड, रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट, दीपक चाहर और ड्वेन ब्राबो ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले चेन्नई के लिए ओपनर फाफ डुप्लेसी ने ताबड़तोड़ पारी खेली और 86 रन बनाकर आखिरी गेंद पर आउट हुए. उनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ (32), रॉबिन उथप्पा (31) और मोईन अली (37 नाबाद) ने भी छोटी लेकिन तेज-तर्रार पारियां खेलीं. KKR के लिए सुनील नरेन (2/26) सबसे सफल और सबसे किफायती गेंदबाज रहे. वहीं, मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए सीएसके के सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.

फाफ ने की गायकवाड़ की प्रशंसा

मैन ऑफ द मैच बनने के बाद फाफ डुप्लेसी ने भारतीय युवा खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की. खासकर, साथी ओपनर ऋतुराज को टीम इंडिया का भविष्य बताया. उन्होंने कहा,

”फाइनल का दिन मेरे लिए बड़ा था. आईपीएल में मेरा 100 वां गेम भी था. मैंने यहां काफ़ी बढ़िया समय बिताया है. मैंने सीएसके के लिए लगभग दस साल खेला है. हालांकि इसमें दो सीजन का ब्रेक भी था. ऋतुराज गायकवाड़ एक विशेष प्रतिभा है. जो कि भारतीय क्रिकेट यह एक अच्छी खबर है. वह दिन-प्रतिदन बेहतर हो रहे हैं. क्रिकेट में उनका भविष्य काफी अच्छा है.”