पहले स्थान पर होने के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019: पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर होने के बावजूद भी चेन्नई सुपर किंग्स के नाम पर दर्ज हैं यह शर्मनाक रिकॉर्ड 

आईपीएल 2019: पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर होने के बावजूद भी चेन्नई सुपर किंग्स के नाम पर दर्ज हैं यह शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल 2019 में प्लेऑफ में पहुँचने की जंग जारी है। अभी तक खेले गये 44 मुकाबलों में गेंद और बल्ले के बीच जबरदस्त मुकाबले देखने को मिला है। पॉइंट्स टेबल में अभी चेन्नई सुपर किंग्स जहाँ पहले स्थान पर है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अंतिम स्थान पर है। इसके बावजूद पॉवर प्ले में सबसे ज्यादा विकेट खोने में चेन्नई की टीम अव्वल है।

सबसे ज्यादा विकेट खोये

आईपीएल 2019: पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर होने के बावजूद भी चेन्नई सुपर किंग्स के नाम पर दर्ज हैं यह शर्मनाक रिकॉर्ड 1

चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक 12 मैच खेले हैं और इसमें टीम को 8 जीत मिली है। इनमें ज्यादा जीतों में मध्यक्रम का अहम योगदान रहा है। महेंद्र सिंह धोनी ने लगातार शानदार बल्लेबाजी की है।

चेन्नई ने इस मैचों में पॉवर प्ले के दौरान 25 विकेट खोये हैं। यह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा है। चेन्नई के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन और अंबाती रायडू शुरूआती मैचों में फ्लॉप रहे और उसके बाद फाफ डू प्लेसिस भी कुछ खास नहीं कर पाए।

सबसे बेहतरीन हैदराबाद की टीम

आईपीएल 2019: पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर होने के बावजूद भी चेन्नई सुपर किंग्स के नाम पर दर्ज हैं यह शर्मनाक रिकॉर्ड 2

इस लिस्ट में सबसे ऊपर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का नाम है। हैदराबाद ने अभी तक खेले 10 मैचों में पॉवर प्ले ओवर में सिर्फ 5 विकेट खोये हैं। इसके बावजूद टीम पॉइंट्स टेबल चौथे स्थान पर है।

उनके सलामी बल्लेबाज देवी वॉर्नर और जॉनी बैरेस्टो ने टीम को लगातार बेहतरीन शुरुआत दी थी। हालाँकि, मध्यक्रम के फ्लॉप होने की वजह से टीम को कई मैचों में हार मिली है।

टॉप 4 में यह टीमें

आईपीएल 2019: पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर होने के बावजूद भी चेन्नई सुपर किंग्स के नाम पर दर्ज हैं यह शर्मनाक रिकॉर्ड 3

पॉवर प्ले में सबसे ज्यादा विकेट खोने के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के बाद कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम है। टीम ने अभी तक खेले 11 मैचों में पॉवर प्ले में 19 विकेट खोये हैं। उनके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 13 विकेट खोये हैं।

पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान की दिल्ली कैपिटल्स ने भी अभी तक पॉवर प्ले में 13 विकेट खोये हैं। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने पॉवर प्ले के ओवर में 12-12 विकेट खोये हैं। मुंबई इंडियंस 10 विकेट खोकर हैदराबाद के बाद दूसरी सबसे बेहतरीन टीम है।

नोट: सभी आंकड़ें 26 अप्रैल तक के हैं. 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts