घुटने से निकलते खून के साथ गेंदबाजो की पिटाई करते रहे फाफ ड्यू प्लेसिस, फैंस को आई 2 साल पहले वाले शेन वाटसन की याद 1

रविवार को हुए डबल धमाके के पहले मुकाबलें में चेन्नई सुपर ने कोलकाता नाईट राइडर्स को अंतिम गेंद पर एक रोमांचक मुकाबलें में 2 विकेट से हरा दिया.कोलकाता की टीम इस मैच को 18वें ओवर तक जीतती हुई नजर आ रही थी, लेकिन कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन का एक फैसला उनकी टीम पर भारी पड़ गया. दरअसल, मोर्गन के पास 19वां ओवर सुनील नारायण से कराने का विकल्प था, लेकिन उन्होंने वो महत्वपूर्ण ओवर तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा से डलवाया और उसके बाद जो हुआ उसे कोई भी कोलकाता  का फैन याद नहीं रखना चाहेगा.

डूप्लेसिस के जज्बे को सलाम, पैर से निकलते खून के साथ डटे रहे मैदान पर

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच रविवार को खेले गए आईपीएल मैच के दौरान एक ऐसा वाकया देखने को मिला, जिसने फैंस का दिल जीत लिया. फील्डिंग के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को चोट लग गई थी, इस दौरान उनके घुटने से खून बह रहा था. घुटने से खून बहने के बावजूद फाफ डु प्लेसिस बल्लेबाजी के लिए उतरे .और 30 गेंदों पर 7 चौके की मदद से  43 रन ठोक दिए.

फाफ डु प्लेसिस के ऐसा करने से सोशल मीडिया पर फैंस जमकर उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं और उनकी तारीफ कर रहे हैं. ऐसा लगता है कि फाफ डु प्लेसिस की चोट ज्यादा गंभीर तो नहीं है, लेकिन फिर भी उनके ना टूटने वाले जज्बे ने फैंस को काफी प्रभावित किया है.

 

चेन्नई ने पलटी हारी हुई बाज़ी

 

घुटने से निकलते खून के साथ गेंदबाजो की पिटाई करते रहे फाफ ड्यू प्लेसिस, फैंस को आई 2 साल पहले वाले शेन वाटसन की याद 2

कोलकाता की टीम इस मैच को 18वें ओवर तक जीतती हुई नजर आ रही थी, लेकिन कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन का एक फैसला उनकी टीम पर भारी पड़ गया. दरअसल, मोर्गन के पास 19वां ओवर सुनील नारायण से कराने का विकल्प था, लेकिन उन्होंने वो महत्वपूर्ण ओवर तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा से डलवाया .

चेन्नई को अंतिम 2 ओवर में जीतने के लिए  26 रन की  जरुरत थी. 19वा ओवर डालने आये कृष्णा के ओवर में जडेजा ने दो लंबे छक्के और दो चौकों समेत कुल 21 रन लूट लिए. इस ओवर में कुल 22 रन बने, जिसमें 1 रन सैम कुरेन का था. आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर दीपक चाहर ने 1 रन लेकर चेन्नई को जीत दिला दी.

अंक तालिका में टॉप पर पहुची चेन्नई, प्लेऑफ में की अपनी जगह पक्की

घुटने से निकलते खून के साथ गेंदबाजो की पिटाई करते रहे फाफ ड्यू प्लेसिस, फैंस को आई 2 साल पहले वाले शेन वाटसन की याद 3

कोलकाता के खिलाफ मैच जीतने के बाद चेन्नई के नाम अब 10 मुकाबलें में 8 जीत के साथ कुल 16 अंक हो गए हैं. इसी के साथ उन्होंने प्लेऑफ के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है. और वो अंक तालिका के टॉप पर भी पहुँच गयी है. दूसरी स्थान पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स के नाम भी इतने ही अंक है. लेकिन नेट रन-रेट में वो चेन्नई से पीछे हैहैन. और फिलहाल अंक तालिका में दुसरे पायदान पर है.

वाटसन ने भी खून निकलते घुटने के साथ खेला था फाइनल

शेन वाटसन ने जब चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अपना अंतिम आईपीएल फाइनल खेला था, उस मैच में वाटसन के पैर से खून निकल रहा था, लेकिन इसके बावजूद भी वो मैदान में डंटे रहे और आखिरी तक चेन्नई को जीताने के लिए बल्लेबाजी करते रहे. अब जब कल फाफ को फैंस ने चोटिल घुटने के साथ चेन्नई के लिए बल्लेबाजी करते देखा तो एक बार फिर उन्हें वाटसन की याद आ गई.

One reply on “घुटने से निकलते खून के साथ गेंदबाजो की पिटाई करते रहे फाफ ड्यू प्लेसिस, फैंस को आई 2 साल पहले वाले शेन वाटसन की याद”

Comments are closed.