IPL 2021: आईपीएल 2021 के लिए तैयार है चेन्नई सुपर किंग्स, एक नजर में देखें टीम 1

ipl 2021 के लिए कल चेन्नई में नीलामी का आयोजन हुआ, जिसमे सभी टीमों ने जमकर बोली लगाई और अपने पसंद के खिलाड़ी खरीदे. 3 बार आईपीएल चैम्पियन रही महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने भी आईपीएल नीलामी में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और 6 खिलाड़ियों को खरीद अपनी टीम और मजबूत करने की कोशिस की. आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने जिन 6 खिलाड़ियों को खरीदा उसमे से 3 मैच विनर खिलाड़ी हैं, जो किसी भी परिस्थति में टीम को जीताने का मादा रखते हैं.

 19.90 करोड़ रुपये के साथ नीलामी में शामिल हुई थी चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2021: आईपीएल 2021 के लिए तैयार है चेन्नई सुपर किंग्स, एक नजर में देखें टीम 2

आईपीएल नीलामी 2021 की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स के पर्स में  19.90 करोड़ रुपये थे. टीम ने ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को खरीदने के लिए जमकर बोली लगाई, लेकिन अंत में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें अपने पाले में शामिल कर लिया. उसके बाद चेन्नई ने इंग्लैंड के आलराउंडर मोईन अली को खरीदने के लिए प्लान किया और उन्हें 7 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया. इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स ने भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम पर भी खूब बोली लगाई और उन्हें 9.25 करोड़ रुपये देकर टीम में शामिल करने में सफलता पाई. गौतम आइपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी भी बने.

इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स भारत को कई टेस्ट जीता चुके चेतेश्वर पुजारा पर बोली लगाई और उन्हें बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल कर लिया. इसके अलावा इस टीम ने घरेलू क्रिकेटर हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा और सी हरि निशांत को अपनी टीम में शामिल किया.

आईपीएल 2021 नीलामी में चेन्नई ने इन खिलाड़ियों को बनाया अपना

मोइन अली- 7 करोड़

के गौतम- 9.25 करोड़

चेतेश्वर पुजारा- 50 लाख

हरिशंकर रेड्डी- 20 लाख

भगत वर्मा- 20 लाख

सी हरि निशांत- 20 लाख

एक नजर में देखें आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

एम एस धौनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फॉफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, करन शर्मा, लुंगी नगीडी, मिचेल सैंटनर, रवींद्र जडेजा, रितुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम कुर्रन, जोस हेजलवुड, साई किशोर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत