CSKvsDC: शनिवार को खेले गए 2 रोमांचक मुकाबलों के बाद कौन निकला ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में आगे? 1

सुपर शनिवार को आईपीएल 2020 में 2 रोमांचक मुकाबले खेले गए। राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत दर्ज की। तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट से शानदा जीत दर्ज की। तो आइए अब आपको बताते हैं इन मुकाबलों के बाद ऑरेन्ज व पर्पल कैप में कौन सा खिलाड़ी निकला आगे।

ऑरेन्ज कैप की रेस में चौथे स्थान पर आए शिखर धवन

शिखर धवन

चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 101 रन की बड़ी पारी खेली। इसी के साथ विराट कोहली को पीछे छोड़कर अब शिखर धवन, ऑरेन्ज कैप की रेस में 359 रनों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं विराट 43 रन की पारी खेलने के साथ 347 रनों के साथ पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं।

CSKvsDC: शनिवार को खेले गए 2 रोमांचक मुकाबलों के बाद कौन निकला ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में आगे? 2

दिल्ली के खिलाफ फाफ डु प्लेसिस ने 58 रन की पारी खेली और 365 रनों के साथ तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति को और मजबूत किया है। अभी भी किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 448 व मयंक अग्रवाल 382 रनों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

दूसरे स्थान पर पहुंचे युजवेंद्र चहल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट झटके और अब वह 13 विकेटों के साथ पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। आरसीबी के खिलाफ जोफ्रा आर्चर एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए, मगर वह अभी भी 12 विकेटों के साथ पर्पल कैप की रेस में तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

34 मैचों वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने एक विकेट अपने नाम किया और 19 विकेटों के साथ पर्पल कैप की रेस में नंबर-1 पर काबिज हैं। इसके अलावा यदि इस लिस्ट पर गौर करें, तो जसप्रीत बुमराह, एनरिक नॉर्टजे, ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी 12-12 विकेटों के साथ क्रमश: चौथे, पांचवें, छठवें व सातवें स्थान पर है।