CSKvsDD : आँकड़ों के अनुसार यह टीम बन सकती है विजेता, टॉस साबित होगा निर्णायक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CSKvsDD : दिल्ली और चेन्नई के बीच मैच में आज टॉस की होगी महत्वपूर्ण भूमिका, आंकड़े के आधार पर जाने कौन बनेगा विजेता 

CSKvsDD : दिल्ली और चेन्नई के बीच मैच में आज टॉस की होगी महत्वपूर्ण भूमिका, आंकड़े के आधार पर जाने कौन बनेगा विजेता

चेन्नई सुपर किंग और दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के बीच आईपीएल 2018 का 30वां मुकाबला एम एस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच होना है.

आपकों बता दे, कि दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग के बीच यह मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएशन के पुणे नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा. पुणे के मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच के हम आपकों सभी आँकड़ों के बारे में बताएंगे.

चेन्नई का पलड़ा आँकड़ों के हिसाब से भारी 

CSKvsDD : दिल्ली और चेन्नई के बीच मैच में आज टॉस की होगी महत्वपूर्ण भूमिका, आंकड़े के आधार पर जाने कौन बनेगा विजेता 1

आपकों बता दे, कि चेन्नई सुपर किंग का पलड़ा आँकड़ों के हिसाब से काफी भारी है. चेन्नई सुपर किंग की टीम और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच अबतक कुल 16 मैच खेले जा चुके है. जिसमे से चेन्नई सुपर किंग ने 11 मैच जीते हुए है व दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 5 मैच जीते हुए है.

पुणे के इस स्टेडियम में आज तक दोनों टीमों के बीच कोई मुकाबला खेला नहीं गया है. आज दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम पर पहला मुकाबला होगा.

ऐसे है पुणे स्टेडियम के आँकड़े 

CSKvsDD : दिल्ली और चेन्नई के बीच मैच में आज टॉस की होगी महत्वपूर्ण भूमिका, आंकड़े के आधार पर जाने कौन बनेगा विजेता 2

आपकों बता दे, कि पुणे के क्रिकेट स्टेडियम में 34 मैच खेले जा चुके है. जिसमे से 17 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हुए है और 17 मैच पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीते हुए है. पहली पारी का औसत स्कोर इस मैदान पर 158 रन का रहा है. वही दुसरी पारी का औसत स्कोर 141 रन का रहा है.

इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 205 रन का है. जो दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने पुणे सुपरजायंट के खिलाफ बनाया था. वही सबसे कम रन का स्कोर 73 रन का है. जो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने पुणे सुपरजायंट के खिलाफ ही बनाया था.

गेंदबाजो को करेगी पिच मदद 

CSKvsDD : दिल्ली और चेन्नई के बीच मैच में आज टॉस की होगी महत्वपूर्ण भूमिका, आंकड़े के आधार पर जाने कौन बनेगा विजेता 3

आपकों बता दे, कि आज की पिच गेंदबाजो को मदद कर सकती है. इस पिच पर ज्यादा रन नहीं बनते है. बल्लेबाजों को इस पिच पर रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है. वही शुरूआत में पिच में नमी होने के कारण तेज गेंदबाज इसका फायदा भी उठा सकते है. स्पिनरों के लिए भी इस पिच पर अच्छा टर्न होगा. जो भी टीम इस पिच पर टॉस जीतेगी वह फील्डिंग करने का फैसला करेगी और पिच की नमी का फायदा उठाना चाहेगी.

Related posts

Leave a Reply