csk vs gt match preview ipl 2022

CSK vs GT : आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 62 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।  यह रविवार को खेला जाने वाला डबल हेडर का पहला मुकाबला होगा।  गुजरात की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है जबकि चेन्नई प्ले-ऑफ से बाहर हो चुकी है। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच एक बार भिड़ंत हो चुकी है।  उस समय चेन्नई के कप्तान रवींद्र जडेजा थे जहाँ गुजरात ने चेन्नई को हराया था।  ऐसे में इस बार चेन्नई पिछली हार का बदला एमएस धोनी के कप्तानी में लेने की कोशिश करेगी। आज हम आपको इस मुकाबले (CSK vs GT) से जुड़ी मैच प्रिव्यू, पिच रिपोर्ट और मौसम रिपोर्ट के बारे में बताएंगे।

CSK vs GT, Match Preview

CSK vs GT

सबसे पहले बात चेन्नई की करें तो इस टीम को अपने पिछले मैच में मुंबई से करारी मात मिली थी। ऐसे में चेन्नई के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का सपना भी टूट गया चुका है। अब चेन्नई अपने बचे हुए मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी।  ऐसे में गुजरात के खिलाफ (CSK vs GT) कप्तान धोनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए युवा खिलाड़ियों को मौके दे सकते हैं।  धोनी हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों के पक्षधर रहे हैं, इसलिए गुजरात के खिलाफ अंबाती रायडू और रॉबिन उथप्पा की जगह हरी निशांत और नारायण जगदीशन को मौका मिल सकता है।

वहीं, गुजरात की बात करें तो यह टीम अपने पिछले मैच में लखनऊ को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।  गुजरात प्लेऑफ में पहुँचने वाली पहली टीम है।  ऐसे में हार्दिक की टीम खुद को टॉप 2 के अंदर ही रखना चाहेगी। पिछले मैच में इस टीम के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की थी।  इस बात की बहुत कम उम्मीद है कि गुजरात अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेगी।  खैर, अब देखना होगा कि इस मैच (CSK vs GT) में कौन बाजी मारता है।

पिच और मौसम रिपोर्ट

CSK vs GT

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच संतुलित पिच है। शुरूआती मुकाबलों में तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली है। साथ ही बल्लेबाजों को भी इस पिच पर काफी मदद मिलती है। टॉस जीतने वाले कप्तान पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करेंगे लेकिन यह मुकाबला दिन में होगा तो पहले बल्लेबाजी भी देखने को मिल सकती है। वहीं, मौसम की बात करें तो तापमान करीब 33 से 29 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। बारिश की उम्मीद 0% है। हवा 19 किमी /घंटे की रफ़्तार से चलेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

Chennai Super Kings : ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोईन अली, एमएस धोनी (सी और डब्ल्यूके), ड्वेन प्रिटोरियस, सिमरजीत सिंह, महेश तीक्षणा, मुकेश चौधरी

Gujarat Titans : शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर),मैथ्यू वेड/रहमानुल्ला गुरबाज़, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ/लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल