CSK vs KKR : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग सहित प्लेइंग इलेवन की पूरी जानकारी 1

आईपीएल 2020 का 49वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाने वाला है। इस मैच में एक तरफ प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए केकेआर की टीम के लिए ये जीत बेहद जरुरी है, तो वहीं चेन्नई पहले ही प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। मगर ये एक रोमांचक मुकाबला होने वाला है।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए है सम्मान की लड़ाई

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक खेले गए 12 मैचों में से सिर्फ 4 में जीत हासिल की है और टीम प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। मगर फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट का अंत कुछ बेहतर स्थिति में करना चाहेगी और केकेआर के सामने जीत दर्ज करके अपने खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरना चाहेगी।

पिछले मुकाबले में चेन्नई के बल्लेबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और अब अगले मैच में खिलाड़ी उसी लय में आगे बढ़ना चाहेंगे, ताकि सम्मान की इस लड़ाई में वह जीत सकें और प्वॉइंट टेबल में अपनी स्थिति को कुछ बेहतर बना सकें।

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए जीत अहम

कोलकाता नाइट राइडर्स

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए जीत अपने नाम करना बेहद जरूरी है। असल में इस वक्त केकेआर के पास 12 अंक हैं। अब यदि टीम इस मैच को अच्छे रन रेट से जीत लेती है तो वह टॉप-4 में आ जाएगी।

केकेआर ने पिछले मैच में पंजाब के हाथों हार का सामना किया है। यकीनन अब फ्रेंचाइजी जीत दर्ज करने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरेगी। इयोन मोर्गन की कप्तानी में केकेआर के बल्लेबाज व गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन टीम को जीत दिलाने की कोशिश करते नजर आने वाले हैं। आंद्रे रसेल यदि फिट हो जाएंगे, तो कप्तान  मोर्गन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।

CSK vs KKR : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग सहित प्लेइंग इलेवन की पूरी जानकारी 2

हैड टू हैड

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अब तक आईपीएल में 22 बार एक-दूसरे के साथ मैच खेले हैं। जिसमें 13 मैच चेन्नई व 8 मैच केकेआर ने जीते हैं और एक मैच टाई रहा है। पिछली बार जब ये दोनों टीमें एक-दूसरे के बीच खेले गए मैच में चेन्नई ने 10 विकेट से एक शानदार जीत दर्ज की थी।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच गुरुवार को दुबई में खेले जाने वाले मैच में मौसम बिल्कुल साफ रहेगी। तापमान 34 डिग्री से 22 डिग्री तक रहेगा। हवा 15 किलोमीटर प्रति घंटे 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी।

वहीं ह्यूमिडिटी पूरे मैच के दौरान लगभग एक जैसी ही रहेगी। पहली पारी के दौरान 43 प्रतिशत व दूसरी पारी के दौरान ह्यूमिडिटी 48 प्रतिशत रहने वाली है।

कैसा बर्ताव करेगी पिच?

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाने वाला मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछला मुकाबला इस मैदान पर दिल्ली व हैदराबाद के बीच केला गया था, जहां हैदराबाद के बल्लेबाजों ने सहजता के साथ बल्लेबाजी की थी और बड़ी-बड़ी पारियां खेली थी।

मतलब इस मैच में भी एक बड़ा स्कोर बन सकता है। पिच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद होगी और बल्ले पर गेंद अच्छी तरह आ सकती है।

कहां देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग?

आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 के मैचों के समय में बदलाव किया गया है। इस बार रात को 8 बजे शुरु होने वाले मैच 7.30 बजे खेले जाएंगे। वहीं डबल हेडर वाले दिन दोपहर में 4 बजे शुरु होने वाले मैच 3.30 बजे से शुरु होंगे। इन मैचों को आप स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 3, डिजनी हॉटस्टार पर लाइव देख सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित इलेवन टीम

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, एन जगदीशन, सैम करन, रविंद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मोनू कुमार।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन, सुनील नरेन, कमलेश नगरकोटी, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।