CSKvsMI: महेंद्र सिंह धोनी ने इन पर फोड़ा प्लेऑफ में मिली बड़ी हार का ठीकरा 1

आईपीएल में आज पहला प्लेऑफ मैच खेला गया. चेन्नई सुपर किंग्स के सामने मुंबई इंडियंस की टीम थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 131 रन बनाए. उनका कोई भी बल्लेबाज कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया. धोनी ने आखिरी ओवर में कुछ बड़े शॉट खेले. लेकिन आखिरी ओवर में बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने आई मुंबई इंडियंस की टीम को शुरूआती झटके लगे. लेकिन सूर्य कुमार यादव ने  बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर मैच एकतरफा कर दिया और ये मैच मुंबई ने अपने नाम कर लिया. सूर्य कुमार यादव ने 71 रनों की शानदार पारी खेली. इस हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्या कहा आइए आपको बताते हैं.

इनको ठहराया हार का जिम्मेदार 

CSKvsMI: महेंद्र सिंह धोनी ने इन पर फोड़ा प्लेऑफ में मिली बड़ी हार का ठीकरा 2

“किसी को मैच खोना था, चीजें वास्तव में हमारे रास्ते पर नहीं गईं, खासकर बल्लेबाजी. घर पर, हमें जल्दी से परिस्थितियों का आकलन करना था, हमने इस पिच पर 6 से 7 मैच खेले हैं और पिच को बेहतर तरीके से पढ़ना चाहिए, यही घरेलू फायदा हो सकता है”

“हमें यह जानने की जरूरत है कि पिच कैसे व्यवहार करती है, क्या यह टैकल होगा? क्या गेंद आ रही है या नहीं, वो चीजें जो हमने अच्छी नहीं की थीं, मुझे लगता है कि बल्लेबाजी को बेहतर बनाने की जरूरत है”

बल्लेबाजों को ऐसे शॉट्स नहीं खेलना चाहिए 

CSKvsMI: महेंद्र सिंह धोनी ने इन पर फोड़ा प्लेऑफ में मिली बड़ी हार का ठीकरा 3

CSKvsMI: महेंद्र सिंह धोनी ने इन पर फोड़ा प्लेऑफ में मिली बड़ी हार का ठीकरा 4

“ये सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं जो हमारे हैं, ऐसा लगता है कि हम अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन कई बार, अलग-अलग खेलों में, वे ऐसे शॉट्स खेलते हैं जिन्हें नहीं खेलना चाहिए”

हमे उम्मीद है हम अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे 

CSKvsMI: महेंद्र सिंह धोनी ने इन पर फोड़ा प्लेऑफ में मिली बड़ी हार का ठीकरा 5

“ये ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर हमने भरोसा किया है, उनके पास अनुभव है और उन्हें बेहतर परिस्थितियों का आकलन करना चाहिए, उम्मीद है कि हम अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, मुझे लगता है कि हम कई बार थोड़े अनलकी थे (गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए), कुछ गेंदें बीच में ही गिर गईं, कुछ कैच नहीं लिए गए”

“हमें शायद बल्लेबाजों से थोड़ा हटकर गेंदबाजी करनी होगी, गति को धीमा कर सकता था और अधिक विविधताओं के साथ गेंदबाजी कर सकता था”

130 डिफेंस करने वाला टोटल नहीं था 

CSKvsMI: महेंद्र सिंह धोनी ने इन पर फोड़ा प्लेऑफ में मिली बड़ी हार का ठीकरा 6

“लेकिन हमारे पास बोर्ड पर रन नहीं थे, इसलिए 130 डिफेंस करना सीमा खराब था. ऐसे समय में गेम हारना अच्छा नहीं है, लेकिन यह अच्छा है कि हम शीर्ष-दो में समाप्त हो गए, इसका मतलब है कि यात्रा में लंबा समय लगता है. लेकिन सौभाग्य से, हम शीर्ष-दो में समाप्त हो गए और इससे हमें दूसरा मौका मिला”

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।