केन विलियमसन की इस छोटी सी गलती के कारण सनराइजर्स का चैंपियन बनने का सपना टूटा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CSKvsSRH FINAL : केन विलियमसन की इस छोटी सी गलती के कारण सनराइजर्स का चैंपियन बनने का सपना टूटा 

CSKvsSRH FINAL : केन विलियमसन की इस छोटी सी गलती के कारण सनराइजर्स का चैंपियन बनने का सपना टूटा
BCCI CREDIT

आईपीएल 2018 का फाइनल मैच रविवार 27 मई को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला गया.

इस मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 8 विकेट से जीत लिया और आईपीएल 2018 की ट्रॉफी में अपना कब्ज़ा भी जमा लिया है.

सनराइजर्स ने खड़ा किया था 178 का विशाल स्कोर 

CSKvsSRH FINAL : केन विलियमसन की इस छोटी सी गलती के कारण सनराइजर्स का चैंपियन बनने का सपना टूटा 1
BCCI CREDIT

आपकों बता दे, कि इस मैच का टॉस चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स की शुरूआत खराब रही और टीम के 13 रन के स्कोर पर ही श्रीवास्तव गोस्वामी रन आउट हो गये.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान केन विलियमसन ने शिखर धवन के साथ मिलकर 51 रन की एक अच्छी साझेदारी की, लेकिन इसके बाद सनराइजर्स के विकेट गिरने लगे और सनराइजर्स की टीम ने 144 रन तक पहुंचने तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे.

हालाँकि, इस दौरान दूसरे छोर पर खड़े युसूफ पठान शानदार शॉट्स लगा रहे थे और अंत के कुछ ओवरों में युसफ पठान और कार्लोस ब्रेथवेट ने कुछ तूफानी शॉट लगाते हुए टीम के स्कोर को निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन तक पहुंचा दिया.

सनराइजर्स के लिए सबसे ज्यादा 36 गेंदों पर 47 रन की पारी कप्तान केन विलियमसन ने खेली. वही टीम के लिए 25 गेंदों पर 45 रन की नाबाद तूफानी पारी युसूफ पठान ने खेली. चेन्नई के लिए लुंगी एनगीडी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर में मात्र 26 रन देकर एक विकेट लिया.

वाटसन की शतकीय पारी से किया लक्ष्य हासिल 

CSKvsSRH FINAL : केन विलियमसन की इस छोटी सी गलती के कारण सनराइजर्स का चैंपियन बनने का सपना टूटा 2
BCCI CREDIT

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरूआत भी खराब रही और टीम को पहला झटका फाफ डू प्लेसी के रूप में 16 रन के रूप में लगा.

इसके बाद सुरेश रैना और शेन वाटसन ने दूसरे विकेट के लिए 117 रन की एक अच्छी साझेदारी की. सुरेश रैना के आउट होने के बावजूद शेन वाटसन सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की खबर लेते रहे और इस दौरान उन्होंने अपना शतक भी पूरा कर लिया.

शेन वाटसन की शतकीय पारी के चलते चेन्नई सुपर किंग्स ने मिले हुए 178 रन का लक्ष्य को 18.3 ओवर में मात्र 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया और आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया. शेन वाटसन ने अपनी टीम के लिए 57 गेंदों पर नाबाद 117 रन की शानदार शतकीय पारी खेली.

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने इस मैच में राशिद खान को बहुत लेट गेंदबाजी दी. वही जब सनराजर्स के गेंदबाजो की पिटाई हो रही थी, तो उन्होंने राशिद खान को गेंदबाजी में नहीं लगाया.

Related posts

Leave a Reply