विराट कोहली ने आखिरकार बताया क्यों धोनी जैसे मैच फिनीशर से पहले हार्दिक पांड्या को दी बल्लेबाजी का मौका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने आखिरकार बताया क्यों धोनी जैसे मैच फिनीशर से पहले हार्दिक पांड्या को दी बल्लेबाजी का मौका 

विराट कोहली ने आखिरकार बताया क्यों धोनी जैसे मैच फिनीशर से पहले हार्दिक पांड्या को दी बल्लेबाजी का मौका

महेंद्र सिंह धोनी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज के रूप में नाम कमाया है. एक फिनिशर के रूप में धोनी की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है. धोनी अपने पहले एकदिवसीय मैच सिर्फ एक गेंद खेल पाए थे और कोई भी रन नहीं बना पाए थे, लेकिन समय के साथ-साथ धोनी सभी गेंदबाज़ों को धोते हुए नजर आए. जब-जब तेज रन की जरुरत पड़ी, भारतीय ड्रेसिंग रूम से धोनी ही मैदान में उतरे हैं.इरफान पठान के अनुसार चैंपियंस ट्रॉफी में विराट-धोनी और भुवी नहीं बल्कि यह खिलाड़ी साबित होगा ट्रम्प कार्ड

मगर कल पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भारत के क्रिकेट प्रेमियों को एसा नजारा देखने को मिला जो शायद पहले कभी देखने को मिला हो, कल पाकिस्तान के खिलाफ बर्मिंघम में भारत ने अपने सबसे विस्फोटक बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी को ना भेजकर पहले हार्दिक पंड्या को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा. पंड्या ने भी धोनी से पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सही ठहराया और ताबड़तोड़ 6 गेंद पर 20 रन की पारी खेल डाली.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान पर 124 रन की जीत दर्ज करने के बाद धोनी से पहले पंड्या को बल्लेबाजी करने भेजने के कारण का खुलासा अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया.

कोहली ने पंड्या को धोनी से पहले भेजने को लेकर कहा 

 “पंड्या ने जिस तरह मैदान में आते ही बल्लेबाजी की वो अविश्वसनीय थी. पंड्या को एमएस से आगे भेजना चाहिए इसके लिए ड्रेसिंग रूम में  हर कोई सहमत था. इसलिए एमएस से पहले ड्रेसिंग रूम से हार्दिक पांड्या को भेजा गया. पांड्या द्वारा खेली गई पारी से ही हम अपने स्कोर को और अच्छी गति प्रदान कर पाए.”

क्या धोनी की जगह हार्दिक पांड्या लेने वाले है?

एक तरफ महेंद्र सिंह धोनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज के रूप में विफल होते जा रहे हैं, तो दूसरी तरफ युवा खिलाड़ी हार्दिक पांड्या मैदान में ताबड़तोड़ बल्लेबाज के रूप में नाम कमाते जा रहे हैं. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी में जब युवराज सिंह आउट हुए, तब सभी उम्मीद कर रहे थे की महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर उतरेंगे, लेकिन हार्दिक पंड्या उतरे और उन्‍होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ छह गेंद पर 20 रन बना डाले.

लगाए तीन गेंदों में लगातार तीन छक्के

हार्दिक ने आखिरी ओवर की पहली तीन गेंद पर लगातार तीन छक्के लगाए. सिर्फ यही मैच नहीं, दूसरे मैचों में भी पंड्या ने शानदार बल्लेबाजी की है. पंड्या ने कुल मिलाकर अब सिर्फ आठ एकदिवसीय मैच खेले हैं, लेकिन उन्‍होंने 56 के औसत से 180 रन बनाए है और सबसे बड़ी बात यह है कि पंड्या का स्ट्राइक रेट 128 से भी ज्यादा है.अनिल कुंबले के कोच बनने से शुरू से नाखुश थे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, कोहली के नजदीकी सूत्र ने खोला राज

खेली है कई और ताबड़तोड़ पारिया पंड्या ने 

जनवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ पांड्या ने सिर्फ 43 गेंदों का सामना करते हुए 56 रन बनाए थे. 19 जनवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ पंड्या ने सिर्फ 9 गेंदों का सामना करते हुए 19 रन बनाए थे. चैंपियंस ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी पांड्या ने शानदार खेलते हुए सिर्फ 54 गेंदों का सामना करते हुए 80 रन बनाए थे.

Related posts