पैट कमिंस ने बताया अपने पसंदीदा तेज गेंदबाज का नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पैट कमिंस ने बताया किस ऑस्ट्रेलियन तेज गेंदबाज को देखकर हुए बड़े 

पैट कमिंस ने बताया किस ऑस्ट्रेलियन तेज गेंदबाज को देखकर हुए बड़े

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस मौजूदा वक्त में विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं. कमिंस ने पिछले कुछ सालों में अपनी तेज गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों के दिलों में खौफ पैदा करने में कामयाबी हासिल की है. मगर अब तेज गेंदबाज ने एक लाइव चैट के दौरान खुलासा किया है कि वह बचपन में किस तेज गेंदबाज को देखकर बड़े हुए हैं.

सुपर स्टार्स से भरी थी ऑस्ट्रेलिया टीम

पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इन दिनों राष्ट्रीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज हैं, जो अपनी टीम को किसी भी मुश्किल परिस्थिति से निकालने की काबीलियत रखते हैं. अब सोनी स्पोर्ट्स लाइव पर अपने बचपन के दिनों में वह किन खिलाड़ियों खासकर तेज गेंदबाज को देखकर बडे़ हुए. कमिंस ने कहा,

“मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए इतने महान समय में बड़ा हुआ हूं. हमारे पास एक सुपरस्टार्स से भरी हुई टीम थी. हर एक खिलाड़ी सुपरस्टार था, इसलिए यह उस तरह के बदलाव पर निर्भर करता है जो उस विशेष दिन में अच्छा चल रहा था. मैं रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, मैट, मैथ्यू हेडन को काफी अधिक पसंद करता था.”

ब्रेट ली थे मेरे पसंदीदा तेज गेंदबाज

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कमिंस नंबर-1 गेंदबाज हैं और वनडे में वह नंबर-4 पर स्थित हैं. अब तक खेले गए 30 टेस्ट मैचों में 141 विकेट्स, 64 एकदिवसीय मैचों में 105 विकेट्स और 28 टी20 आई मैचों में 36 विकेट्स हासिल किए. अब कमिंस ने आगे अपने पसंंदीदा गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए कहा,

“ग्लेन मैक्ग्राथ, लेकिन मुझे ब्रेट ली सुनहरे बालों और उनके बड़े सेलिब्रेशन, उनके लंबे रन-अप और हमेशा तेज़ गेंदबाज़ी के लिए मैं उन्हें काफी पसंद करता था. इसलिए वह शायद मेरे पसंदीदा थे और शेन वार्न जो शानदार लेग स्पिन गेंदबाजी करता थे, मैं हमेशा उसे देखना पसंद करता था.”

15.5 करोड़ में केकेआर ने पैट कमिंस को खरीदा

आईपीएल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ने आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम 2 करोड़ की बेस प्राइज के साथ ड्राफ्ट किया था. दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीमों ने भी बोलियां लगाई लेकिन अंत में जब कीमत काफी अधिक बढ़ गई तो दोनों फ्रेंचाइजियों ने हाथ पीछे खींच लिए और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने पुराने खिलाड़ी को 15.5 करोड़ रुपये में खरीदकर टीम का हिस्सा बना लिया है.

हालांकि अभी आईपीएल 2020 का भविष्य कोरोना वायरस की गिरफ्त में है. 29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन को बीसीसीआई ने फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. मगर खबरों की मानें तो स्थगित आईपीएल सीजन का आगाज सितंबर के आखिरी सप्ताह से हो सकता है.

Related posts