क्यूरेटर का खुलासा, पर्थ टेस्ट के लिए ऐसी विकेट बनाने का मिला था आदेश

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AUSvsIND: क्यूरेटर का खुलासा, पर्थ टेस्ट के लिए ऐसी विकेट बनाने का मिला था क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आदेश 

AUSvsIND: क्यूरेटर का खुलासा, पर्थ टेस्ट के लिए ऐसी विकेट बनाने का मिला था क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आदेश

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 14 दिसम्बर से पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेला जायेगा। पहले मैच को 31 रनों से जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में बढ़त बना ली है। पर्थ टेस्ट भले ही पुराने वाका स्टेडियम पर नहीं है, लेकिन यहाँ की विकेट वहां से भी खतरनाक दिख रही है। इसपर तेज गेंदबाजों के लिए मदद होगी।

हरी है विकेट

AUSvsIND: क्यूरेटर का खुलासा, पर्थ टेस्ट के लिए ऐसी विकेट बनाने का मिला था क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आदेश 1

पर्थ के वाका स्टेडियम की पिच दुनिया की सबसे तेज पिच मानी जाती थी। अब पर्थ में नया स्टेडियम बनकर तैयार है। इस स्टेडियम पर यह पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इससे पहले यहाँ सिर्फ दो वनडे मैच हुए हैं।

दूसरे टेस्ट के लिए आज विकेट की तस्वीर सामने आई। इसमें साफ दिख रहा है कि ऑस्ट्रेलिया टीम पूरी तरह तेज गेंदबाजों पर निर्भर रहेगी। पिच इतनी हरी है कि देखने पर आउटफील्ड और पिच में कुछ खास अंतर नहीं पता चल रहा।

तेज पिच बनाने के लिए कहा गया

AUSvsIND: क्यूरेटर का खुलासा, पर्थ टेस्ट के लिए ऐसी विकेट बनाने का मिला था क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आदेश 2

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम के क्यूरेटर ने बताया है कि उन्हें ऐसी पिच बनने के लिए कहा गया था जिसमें तेजी हो और उछाल भी हो। इसी लिए उन्होंने ऐसा पिच बनाया है।

उन्होंने कहा

“हमें सिर्फ कहा गया था कि इसे तेज और बाउंसी बनाना है। हमने पूरी कोशिश की है कि इसे पूरी बाउंसी बनाई जाये। ऐसी पिच शील्ड टूर्नामेंट के लिए भी बनी थी और खिलाड़ी इससे काफी खुश थे। हमने पिच में सब कुछ वैसी ही देने की कोशिश की है।”

अभी तक एक प्रथम श्रेणी मैच हुआ

AUSvsIND: क्यूरेटर का खुलासा, पर्थ टेस्ट के लिए ऐसी विकेट बनाने का मिला था क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आदेश 3

पर्थ के इस मैदान पर अभी तक एक प्रथम श्रेणी मैच हुआ है। न्यू साउथ वेल्स और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये मैच  में कोई भी टीम 275 का स्कोर भी नहीं बना पाई।

उस मैच में गिरे 40 विकेट में 32 विकेट तेज गेंदबाजों को ही मिले। इसमें 11 विकेट वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के झाये रिचर्डसन ने लिया, वहीं दूसरे तेज गेंदबाजों ने भी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। इस मैच को न्यू साउथ वेल्स की टीम ने 104 रनों से अपने नाम कर लिया था।

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts