क्रिकेट की शुरूआत भले ही इंग्लैंड में हुई, लेकिन उसे असली पहचान एशिया में मिली. एशिया में क्रिकेट के प्रती काफी जूनून और उत्साह रहता है. और एशिया के बिना, विश्व क्रिकेट की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता.

अब हम बता रहे है वर्तमान समय की सर्वश्रेष्ठ वनडे की एशियाई टीम:

1. तिलकरत्ने दिलशान

दिलशान इस साल एशिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है. 18 पारियों में 59 की औसत से, उन्होंने 1003 रन बनाए है. और इस टीम में दिलशान बतौर ओपनर खेलेंगे.

2. सौम्या सरकार

सरकार एक शानदार युवा खिलाडी है. पाकिस्तान और अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. 15 पारियों में उनके नाम 672 रन है. और वे इस टीम में दिलशान के साथी ओपनर बल्लेबाज होंगे.

3. अजहर अली

अजहर अब पाकिस्तान के वनडे टीम के कप्तान है. इस साल उन्होंने 11 पारियों में 59 की औसत से, 653 रन बनाए है. और वे तीसरे नंबर पर अच्छे विकल्प है.

4. महमूदउल्लाह

महमूदउल्लाह ने इस साल बांग्लादेश के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. इस साल 11 पारियों में 44 की औसत से 441 रन बनाए है उन्होंने. और इस टीम में वे चौथे नंबर पर खेलेंगे.

5. शाकिब अल हसन

शाकिब सिर्फ एशियाई टीम में नहीं, बल्कि विश्व की टीम में भी उनकी जगह बनती है. बल्ले और गेंद के साथ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है, और वे बडे महत्वपूर्ण खिलाडी है. इस टीम में वो एक आलराउंडर के रूप में अपनी जगह बनाते है.

6. मुश्फिकर रहीम

फिलहाल रहिम एशिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज है. इस साल उन्होंने, 13 पारियों में 50 की औसत से 611 रन बनाए है. और वे बतौर कीपर बेस्ट विकल्प है.

 

7. एंन्जेलो मैथ्यूज

मैथ्यूज श्रीलंका के कप्तान है. वे एक शानदार अॉल राउंडर है. इस साल उन्होंने बल्ले से 380 रन बनाए है, तो गेंद से 13 विकेट लिए है. सांतवें नंबर पर वे सहीं विकल्प है.

8. रवीचन्द्र अश्विन

वनडे क्रिकेट में फिलहाल एशिया में अश्विन सबसे बडे स्पिनर है. इस साल उन्होंने 12 मैचों में 20 विकेट लिए है. और इस टीम में बतौर स्पिनर होंगे वे.

9. वहाब रियाज

वहाब रियाज ने इस साल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. विश्वकप में सभीने उनका प्रदर्शन देखा. इस साल उन्होंने 13 मैचों में 25 विकेट लिए है.

10. मोहम्मद शमी

शमी वनडे क्रिकेट में विश्व के बडे गेंदबाज है. इस साल विश्वकप में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की. इस साल उन्होंने 11 मैचों में 19 विकेट लिए है.

11. मुस्ताफिजुर रहमान

बांग्लादेश के इस युवा गेंदबाज ने क्रिकेट में आते ही, हलचल मचा दी. भारत और अफ्रिका के बल्लेबाजों को टिकने तक नहीं दिया मुस्ताफिजुर ने. इस साल उन्होंने 6 मैच खेले, और 18 विकेट लिए है.



  • SHARE
    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    पंजाब पर शानदार जीत के बाद धोनी ने बताई वो वजह, जिसके चलते दीपक...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को अंतिम लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के एमसीए...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ बने लुंगी एनगिडी ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कही...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का अंतिम लीग मैच पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन...

    अश्विन ने आईपीएल से बाहर होने के बाद सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को...

    आईपीएल में आज चेन्नई का सामना पंजाब से हुआ. टॉस जीत कर चेन्नई के कप्तान धोनी ने आज गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.वही आज...

    इन पांच बड़े कारणों के चलते किंग्स इलेवन पंजाब को चेन्नई से हार होना...

    आईपीएल में आज पंजाब का सामना चेन्नई से हुआ. इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को हरा कर एक बार फिर से जीत के...

    लीग मैच खत्म होने के बाद केएल राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के सिर...

    आईपीएल का 11वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में है. अब सिर्फ प्ले ऑफ़ के मैच होने को रह गए है. ऐसे में जिस...