दी वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी ने एडिलेड में मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (MCC) से मुलाकात की, और कुछ अहम मुद्दों पर बात की, जिसमे सबसे अहम मुद्दा डिआरएस के नियम में बदलाव करने पर बात हुई. जो अभी डीआरएस नियम है उसमे बदलाव होने पर उस मिटिंग में बात हुई.

वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी में कई पुर्व बडे खिलाडी थे, जिसमे रिकी पॉन्टिंग, स्टीव वॉ, और कुमार संगाकारा जैसे खिलाडी शामिल थे. जिन्होंने मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब जो क्रिकेट के सभी नियम बनाती है उनसे मिटिंग की, जिसमे आईसीसी के चीफ डेव रिचर्डसन भी शामिल थे. और इस मिटिंग में कई बातों पर चर्चा हुई.

कमेटी ने ये कहा की, अगर अंपायर नॉट आउट देते है, और गेंद स्टंप को छुकर जाती है, तो फिल्डिंग टीम अपना रिव्यू नहीं खोयेगी. और 80 ओवर के बाद 2 नये रिव्यू मिलेंगे.

ये बात तब उठी जब पर्थ टेस्ट में न्यूजीलैंड ने अपना आखिरी रिव्यू का इस्तेमाल किया, लेकिन अंपायर ने उसे नॉट आउट दिया था, और गेंद स्टंप के उपर लगी थी, इसलिए अंपायर के फैसले को बरकरार रखा गया. इस वजह से न्यूजीलैंड ने अपना महत्वपूर्ण आखिरी रिव्यू गवांया.

 

इसी वजह से बीसीसीआई इसका हमेशा से विरोध करती आयी है, लेकिन MCC को उम्मीद है की, नये बदलावों के साथ बीसीसीआई भी इसपर अपनी सहमति देगी, और इसका सपोर्ट करेगी.

तो वहीं सायमन टौफेल वाली अंपायर समीती ने, और नये बदलावों पर अपनी बात रखी. जिसमे नये तकनीक के साथ नॉ बॉल गेंद को तिसरे अंपायर अपना निर्णय तुरंत दे सकते है, जिसमे नॉ बॉल पर फिल्ड अंपायर पर दबाव कम रहेगा.

तो वहीं इस मीटिंग में नये बल्ले और गेंद पर भी बात हुई, और घरेलू मैदान का लाभ लेने पर चिंता जताई.

और दुसरे अहम मुद्दे ये थे जैसे की, अच्छी पिच, टिकटों के दाम, बच्चो की सुरक्षा, क्रिकेट की मार्केटिंग, और दर्शकों की सुरक्षा, और भी कई मुद्दों पर इस मिटिंग में चर्चा हुई.



  • SHARE

    Related Articles

    रेसलमेनिया को लेकर बड़ी जानकारी हुई लीक, कुछ इस तरह का का होगा शो

    रेसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा इवेंट माना जाता है. इस इवेंट की वजह से ही पूरे विश्व में WWE की अलग पहंचान बनी हुई...

    विवियन रिचर्ड्स को इस खिलाड़ी के कप्तानी में खेलने की है ख्वाहिश

    भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने अपने असाधारण प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में खास मुकाम हासिल कर लिया है....

    दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स से मिली हार का जिम्मेदार सीधे तौर पर इन दो...

    आईपीएल में आज हैदराबाद का सामना केकेआर से हुआ. केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आज टॉस जीता. उन्होने गेंदबाज़ी करना का फैसला किया....

    मैच जीतने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने धवन या भुवनेश्वर को नहीं, बल्कि...

    कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल के 11 वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला गया. जिसमें...

    इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा...

    आईपीएल में आज केकेआर का सामना हैदराबाद से हुआ. इस मैच में जहाँ एक समय पर अच्छी स्थिति में दिख रही कोलकाता टीम को...