छक्के मारने में रोहित शर्मा से भी आगे है ये गेंदबाज, विराट कोहली आस पास भी नहीं भटकते 1
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों का एक वास्तविक टेस्ट होता है, जहां बल्लेबाज में पिच पर टिकने का माद्दा कितना होता है ये देखा जाता है। टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज के रन से ज्यादा गेंद खेलने की क्षमता देखी जाती है, जिसमें बल्लेबाज चौके या छक्कों की बजाय टूक-टूक गेम से रन बनाता है। यही तो टेस्ट क्रिकेट की वास्तविक पहचान है।

वर्तमान में 50 से ज्यादा टेस्ट छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

क्रिकेट के इस सबसे लंबे फॉर्मेट में वैसे तो बल्लेबाज बड़े शॉट्स जिसमें छक्के लगाने में ज्यादा विश्वास नहीं करता है, लेकिन अब तक के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने में कुछ बल्लेबाजों का नाम रहा है। न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने टेस्ट में सबसे ज्यादा 107 छक्के लगाए हैं।

छक्के मारने में रोहित शर्मा से भी आगे है ये गेंदबाज, विराट कोहली आस पास भी नहीं भटकते 2

ये तो थी इतिहास की बात, अगर मौजूदा समय के बल्लेबाजों की बात करें तो यहां भी कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो छक्के लगाते रहते हैं। आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं मौजूदा समय के वो बल्लेबाज जिन्होंने जड़े हैं टेस्ट में 50 से ज्यादा छक्के…

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स इस समय के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर हैं। बेन स्टोक्स क्रिकेट के हर फॉर्मेट के लिहाज से एक काबिल ऑलराउंडर हैं, जिनकी इस समय बड़ी धाक है। बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में भी काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।

छक्के मारने में रोहित शर्मा से भी आगे है ये गेंदबाज, विराट कोहली आस पास भी नहीं भटकते 3

उन्होंने अपनी गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी से खूब छाप छोड़ी है। टेस्ट में उन्होंने कई बार आक्रमक बल्लेबाजी दिखायी है। इसी कारण उनके नाम इस समय के सक्रिय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा 79 छक्के हैं, उन्होंने ये छक्के 71 टेस्ट की 130 पारियों में जड़े हैं।

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse