मनीष पांडे
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में एंट्री के लिए दस्तक देते हैं। साथ ही जब टीम का कोई खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म होता है तब भी खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेलकर अपने फॉर्म की तलाश करते हैं।

लेकिन कई बार ऐसा देखा गया है कि क्रिकेटर घरेलू स्तर पर तो खूब नाम कमा लेते हैं लेकिन जब अंतरराष्ट्रयी क्रिकेट में उन्हें मौका मिलता है तो वह अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामियाब हो जाते हैं।

अब इसका कारण चाहें जो भी हो लेकिन अब टीम में एंट्री के लिए इतनी भीड़ है कि आप यदि एक बार अपना फॉर्म खो देते हैं तो टीम मे वापसी करना बेहद मुश्किल हो जाता है।

आइए आज हम आपको इस आर्टिकल में उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो घरेलू स्तर पर तो बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं लेकिन जब उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैदान पर रन बनाने या विकेट्स चटकाने की बात आती है तो कुछ खास कमाल नहीं कर पाते।

मौजूदा समय के यह 5 खिलाड़ी जो घरेलू स्तर पर हैं हिट लेकिन अंतरराष्ट्रीय में फ्लॉप 1

                     घरेलू स्तर पर ये 5 खिलाड़ी हैं हिट और अंतरराष्ट्रीय पर रहे फ्लॉप

1- मुरली विजय

मुरली विजय

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम में जगह तो हासिल की लेकिन वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

टीम से ड्रॉप होने के बाद मुरली विजय घरेलू क्रिकेट में फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया। आंकड़ों की बात करें तो 61 टेस्ट मैचों की 105 पारियों में 46.29 के औसत से 3982 रन बनाए। तो वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 49.23 के औसत से 9158 रन बनाए।

मुरली विजय

वहीं टीम इंडिया के लिए खेलते हुए वनडे में मुरली विजय का औसत 21.18 का रहा और लिस्ट ए में 40.70 के औसत से 3501 रन बनाए हैं। मौजूदा वक्त की बात करें, तो हाल में ही विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीम तमिलनाडु की तरफ से खेलते हुए 3 मैचों में 117, 18, 6 रन की पारी खेली है। मुरली विजय ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse