क्रिस श्रीकांत ने की इस बल्लेबाज की वकालत, कहा मिलनी चाहिए नंबर-4 की जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: इस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं कृष्णामचारी श्रीकांत 

WORLD CUP 2019: इस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं कृष्णामचारी श्रीकांत

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत लगातार पांच जीत कर चुकी टूर्नामेंट की एकमात्र अजेय टीम है। भले ही भारत ने पांच जीत दर्ज की हो लेकिन शिखर धवन के जाने के बाद एक बार फिर नंबर-4 बल्लेबाज का सवाल खड़ा हुआ। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए विजय शंकर को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया। लेकिन वह 19 गेंदों पर मात्र 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

WORLD CUP 2019: इस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं कृष्णामचारी श्रीकांत 1

जब शिखर धवन घायल होकर टीम से बाहर हुए थे तो मैनेजमेंट ने फौरन ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुला लिया था। लेकिन अभी तक इंडिया 5 मैच खेल चुका है और अभी तक पंत को टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसपर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने नंबर-4 के बल्लेबाज के लिए रिषभ को टीम में शामिल करने कका पक्ष रखा है।

श्रीकांत ने रिषभ पंत की वकालत

इसी क्रम में पूर्व भारतीय कप्तान कृष्ण श्रीकांत ने चौथे नंबर पर युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभाने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि पंत इंग्लिश परिस्थितियों से भली-भांति परिचि हैं। श्रीकांत ने आईसीसी के लिए अपने कॉलम में लिखा,

“अगर मैं टीम प्रबंधन से जुड़ा होता, तो मुझे लगता है कि मैं नंबर 4 पर ऋषभ पंत को रखने पर विचार करूंगा।” वह उसे अब यहां ले आए हैं, वह खेलने के लिए तैयार है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसने इंग्लैंड में खेला है, इसलिए वह इंग्लिश परिस्थितियों को समझता है।”

WORLD CUP 2019: इस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं कृष्णामचारी श्रीकांत 2

आगे कहा कि पंत ने पिछली गर्मियों में टेस्ट सीरीज में उन्हें प्रभावित किया था। इंग्लैंड के साथ अगले मैच में शायद अब उन्हें किसी परिचित प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मैच खेलने का मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मध्यक्रम में विजय शंकर और केदार जाधव को वास्तव में आश्वस्त करना बाकी है। मुझे लगता है कि यह कहना उचित है कि उनके दृष्टिकोण को कुछ ठीक करने की जरूरत है। “

राहुल को खेल बेहतर करने की है ज़रूरत

WORLD CUP 2019: इस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं कृष्णामचारी श्रीकांत 3

श्रीकांत ने के एल राहुल की बल्लेबाजी के लिए कहा कि धवन को टूर्नामेंट से बाहर करने के बाद पारी की शुरुआत करने का काम राहुल को सौंपा गया है। श्रीकांत के हिसाब से राहुल को अपनी शुरुआत को बदलना होगा। उन्होंने कहा, ‘पिछले दो मुकाबलों में रोहित शर्मा ने अंतिम दो बार नहीं फेंके और इसका मतलब है कि के एल राहुल को और बेहतर खेलने की जरूरत है।

Related posts