हसी ने बताया युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव होंगे भारत के सबसे सफल गेंदबाज़

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव होंगे भारत के सबसे सफल गेंदबाज़ : माइक हसी 

WORLD CUP 2019: युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव होंगे भारत के सबसे सफल गेंदबाज़ : माइक हसी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम तीनों क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन कर रही है। अगर किसी मैच में बल्लेबाज स्कोर बोर्ड पर अधिक रन लगाने में सफल नहीं होते तो उसमें गेंदबाज विपक्षी टीम के तोते उड़ा देते हैं। भारत के पास तेज गेंदबाज व स्पिनर्स दोनों ही बेहतरीन हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइक हसी ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के लिए कहा कि यह दोनों गेंदबाज भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज बन सकते हैं।

WORLD CUP 2019: युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव होंगे भारत के सबसे सफल गेंदबाज़ : माइक हसी 1

धीरे-धीरे आएगा इन दोनों की गेंदबाजी में सुधार

इसका कारण बताते हुए हसी ने कह कहा कि इंग्‍लैंड की सूखी पिचों पर कलाई का इस्‍तेमाल करने वाले गेंदबाज ज्‍यादा सफल हो सकते हैं। जैसे जैसे वर्ल्‍ड कप आगे बढ़ेगा इन दोनों स्पिनर्स की गेंदबाजी में भी सुधार होगा।

WORLD CUP 2019: युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव होंगे भारत के सबसे सफल गेंदबाज़ : माइक हसी 2

भारत ने इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारा और इस बात में कोई दोराह नहीं है कि अजेय अभियान के पीछे उसका गेंदबाजी आक्रमण रहा है।  युजवेंद्र चहल ने अब तक 5 मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं। वहीं उनके जोड़ीदार स्पिनर कुलदीप यादव आउट ऑफ फार्म चल रहे हैं। कुलदीप को अब तक सिर्फ 3 बल्‍लेबाजों के ही विकेट झटकने में सफलता मिली है।

चहल-कुलदीप इंग्लैंड की सूखी पिचों का नहीं कर रहे सही इस्तेमाल

ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज क्रिकेटर माइकल ने कहा है कि जैसे जैसे वर्ल्‍ड कप आगे बढ़ेगा भारतीय स्पिनर्स कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन सुधरेगा। उन्‍होंने कहा कि यह दोनों गेंदबाज इस वर्ल्‍ड कप के सबसे सफल स्पिनर्स बन सकते हैं। उन्‍होंने इसके कारण गिनाते हुए कहा कि इंग्‍लैंड की सूखी पिच इसकी मुख्‍य वजह हैं।

WORLD CUP 2019: युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव होंगे भारत के सबसे सफल गेंदबाज़ : माइक हसी 3

साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि भारतीय स्पिनर चहल और कुलदीप कलाई का इस्‍तेमाल ज्‍यादा करते हैं। यह दोनों गेंदबाज यहां कि सूखी पिचों पर अब तक वह कलाई का अच्‍छा इस्‍तेमाल नहीं कर सके हैं। इसके लिए उन्‍हें इस पर काम करना होगा। इस वर्ल्‍ड कप में भारत गज़ब का प्रदर्शन कर रहा है। यह दोनों स्पिनर्स आने वाले मुकाबलों में भारत के लिए मैच विनर्स की भूमिका निभा सकते हैं।

गेदंबाजी है भारत की लगातार जीत का राज़

WORLD CUP 2019: युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव होंगे भारत के सबसे सफल गेंदबाज़ : माइक हसी 4

इस बात में कोई दोराह नहीं है कि एक तरफ भारत की बल्लेबाजी अच्छी हो रही वहीं दूसरी तरफ गेंदबाजी का भी कोई तोड़ नहीं है। सभी गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं साथ ही ऑलराउंडर खिलाड़ी भी धड़ाधड़ विकेट चटकाकर जीत में अपना योगदान दे रहे हैं। अब तक मोहम्मद शमी ने 2 मैचों में 8 विकेट झटक लिए हैं। युजवेंद्र चहल भी टूर्नामेंट में 8 विकेटधारी हैं। जसप्रीत बुमराह के तो क्या कहने वह उस वक्त विकेट चटकाने में सक्षम हैं जब टीम मुश्किल परिस्थितियों में होती है।

Related posts