शाकिब हैं टूर्नामेंट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी, इन दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 12: माइक हसी ने विराट और रोहित नहीं इस खिलाड़ी को बताया टूर्नामेंट का सबसे बेहतर खिलाड़ी 

CWC 12: माइक हसी ने विराट और रोहित नहीं इस खिलाड़ी को बताया टूर्नामेंट का सबसे बेहतर खिलाड़ी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बांग्लादेश प्वॉइंट्स टेबल पर पांचवे पायदान पर काबिज है। इस टीम को इस स्थान पर पहुंचाने में बहुत बड़ा योगदान है टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब उल हसन का है। इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में न केवल अपने बल्ले से रन बटोरें हैं बल्कि इसने दिग्गजों के विकेट्स भी झटके हैं। इसी के साथ इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना नाम एक शानदार रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया है।

CWC 12: माइक हसी ने विराट और रोहित नहीं इस खिलाड़ी को बताया टूर्नामेंट का सबसे बेहतर खिलाड़ी 1

CWC 12: माइक हसी ने विराट और रोहित नहीं इस खिलाड़ी को बताया टूर्नामेंट का सबसे बेहतर खिलाड़ी 2

साथ ही यह ऑलराउंडर मेन ऑफ द टूर्नामेंट के लिए भी पक्की दावेदारी पेश कर रहा है। आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी ने शाकिब को अब तक टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माना है।

युवराज सिंह-कपिल देव के बाद शाकिब हैं तीसरे खिलाड़ी

शाकिब ने सोमवार को साउथम्पटन में अफगानिस्तान के खिलाफ एक फिफ्टी लगाकर एक दुर्लभ क्लब में प्रवेश किया। इस प्रकार वह युवराज सिंह के बाद अर्धशतक बनाने वाले और एक ही मैच में पांच विकेट लेने वाले एकमात्र क्रिकेटर बन गए।

CWC 12: माइक हसी ने विराट और रोहित नहीं इस खिलाड़ी को बताया टूर्नामेंट का सबसे बेहतर खिलाड़ी 3

युवराज ने 2011 विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। शाकिब, कपिल देव (1983) और युवराज (2011) के बाद तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने एक ही विश्व कप में शतक बनाने के साथ पांच विकेट भी लिए हैं।

माइक हसी ने शाकिब के लिए कही यह बात

CWC 12: माइक हसी ने विराट और रोहित नहीं इस खिलाड़ी को बताया टूर्नामेंट का सबसे बेहतर खिलाड़ी 4

माइक हसी ने इस बांग्लादेशी खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा कि,

‘वह शायद अब तक टूर्नामेंट के एकमात्र ऐसे ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं जिसने एक ही मैच में बल्ले से अर्धशतक और गेंद से 5 विकेट झटके हैं। और मुझे नहीं लगता कि कोई भी इस पर विवाद कर सकता है। बांग्लादेश को पांचवें स्थान पर रखने और संभावित चौथे स्थान पर पहुंचने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

शाकिब ने जयसूर्या के रिकॉर्ड को बनाया बेहतर

CWC 12: माइक हसी ने विराट और रोहित नहीं इस खिलाड़ी को बताया टूर्नामेंट का सबसे बेहतर खिलाड़ी 5

शाकिब ने श्रीलंकाई खिलाड़ी जयसूर्या के रिकॉर्ड को और बेहतर बनाया। जयसूर्या ने वर्ल्ड कप में 1000 रनों के साथ 25 विकेट झटके थे। तो वहीं शाकिब ने 1000 रन भी बनाए और अपनी टीम के लिए 30 विकेट लेकर जयसूर्या के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। कुल मिलाकर, वह 6,000 रन बनाने और 50 ओवर के प्रारूप में 250 विकेट लेने वाले सबसे तेज क्रिकेटर बन गए।

भारत और पाकिस्तान से भिडेगा बांग्लादेश

CWC 12: माइक हसी ने विराट और रोहित नहीं इस खिलाड़ी को बताया टूर्नामेंट का सबसे बेहतर खिलाड़ी 6

शाकिब उल हसन ने अब तक टूर्नामेंट में दो शतक और तीन अर्द्धशतक लगाए हैं। वह सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपनी टीम के लिए ट्रम्प कार्ड रहे हैं। शाकिब को इस विश्व कप के लीग चरण में बांग्लादेश के अंतिम दो विरोधियों, भारत और पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन जारी रखना होगा तभी वह सेमीफाइऩल की लिस्ट में शामिल हो पाएंगे।

Related posts