ये पांच विदेशी बल्लेबाज जो भारतीय टीम के लिए विश्व कप में हो सकते हैं खतरा

Trending News

Blog Post

NEWS

CWC 2019: ये हैं विदेशी टीम के वो 5 खिलाड़ी जो विश्व कप में टीम इंडिया के लिए बन सकते हैं सबसे बड़ा खतरा 

CWC 2019: ये हैं विदेशी टीम के वो 5 खिलाड़ी जो विश्व कप में टीम इंडिया के लिए बन सकते हैं सबसे बड़ा खतरा

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले विश्व कप को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है। भारतीय टीम विश्व कप में सबसे फेवरेट मानी जा रही है जिससे हर किसी टीम को भारतीय टीम से चुनौती मिलने वाली है। ऐसे में विराट कोहली एंड कंपनी के लिए बड़ा मौका भी है।

विश्व कप में भारतीय टीम के लिए ये पांच खिलाड़ी बन सकते हैं बड़ा खतरा

भारतीय टीम को भले ही सबसे प्रबल दावेदार तो माना जा रहा है लेकिन विश्व कप में सभी टीमों के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच निकालने का माद्दा रखते हैं।

ऐसे में भारतीय टीम के सामने भी इन खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन निकलकर सामने आ सकता है। तो आपको इस रिपोर्ट में हम उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो भारत के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा

 

जो रूट(इंग्लैंड)

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट इन समय विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हैं। जो रूट को भारतीय टीम का आक्रमण काफी रास आता है और हमेशा ही रूट ने भारत के खिलाफ बढ़िया किया है।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ भी विश्व कप में एक मैच खेलना है ऐसे में जो रूट से भारतीय टीम को संभल कर रहना होगा। क्योंकि रूट ने भारत के खिलाफ इंग्लैंड के दौरे पर वनडे सीरीज में लगातार दो शतक लगाए थे। जो भारत के लिए खतरा हो सकते हैं।

उस्मान ख्वाजा(ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा इस ऑस्ट्रेलिया की टीम की बल्लेबाजी को मजबूत बनाते हैं। उस्मान ख्वाजा का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों से  बहुत ही शानदार रहा है। खासकर उन्होंने भारत के दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

उस्मान ख्वाजा ने भारत के दौरे पर भारत के गेंदबाजों का बखूबी सामना किया और सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। ऐसे में भारतीय टीम के लिए उस्मान विश्व कप में एक बड़ा खतरा बन सकते हैं।

कगिसो रबाडा(दक्षिण अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीका के युवा स्पीड स्टार कगिसो रबाडा इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए एक्स फेक्टर होने जा रहे हैं। मौजूदा समय में जिस तरह से कगिसो रबाडा का फॉर्म नजर आ रहा है उससे तो वो हर किसी विरोधी टीम को परेशान कर सकते हैं।

उसी तरह से कगिसो रबाडा का सामना करना भारतीय टीम के लिए भी आसान नहीं रहने वाला है। कगिसो रबाडा भारतीय टीम को चौंका सकते हैं और खतरा बनकर उभर सकते हैं।

बाबर आजम(पाकिस्तान)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम आज के दौर में बेहतरीन बल्लेबाज बनने की राह पर हैं। बाबर आजम अपनी बल्लेबाजी में पूर्ण दक्षता दिखायी है और हर विरोधी टीम के सामने शानदार रहे हैं।

बाबर आजम का वैसे तो भारतीय टीम से आमना-सामना बहुत ही कम हो सका है लेकिन ये बल्लेबाज जिस तरह की इन दिनों फॉर्म में है और जिस तरह की जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करता है उससे तो भारतीय टीम पर ये भी खतरा बन सकते हैं।

राशिद खान(अफगानिस्तान)

अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज राशिद खान का कद क्रिकेट जगत में लगातार बढ़ा है। राशिद खान ने पिछले कुछ समय से जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे तो कोई भी टीम उनका सामना करने से पहले कुछ जरूर सोचेगी।

राशिद खान ने भारत के खिलाफ एशिया कप में वनडे मुकाबला खेला था जहां पर उन्होंने अपने नाम के अनुरूप ही प्रदर्शन किया था। ऐसे में भारतीय टीम को राशिद खान से संभल कर रहना होगा जो कभी भी खतरनाक हो सकते हैं।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts