मैच में बने 7 रिकॉर्ड, इमरान ताहिर और डी कॉक ने बनाए कई शानदार रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AFGvsSA : मैच में बने 7 रिकॉर्ड, इमरान ताहिर और डी कॉक ने बनाए कई शानदार रिकॉर्ड 

AFGvsSA :  मैच में बने 7 रिकॉर्ड, इमरान ताहिर और डी कॉक ने बनाए कई शानदार रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका की टीम ने विश्व कप 2019 के 21वें मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम को 9 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड भी बनाये हैं. हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन्ही ख़ास और दिलचस्प रिकार्ड्स के बारे में बताएंगे.

आइये डालते हैं एक नजर आज के मैच में बने रिकार्ड्स पर :

AFGvsSA :  मैच में बने 7 रिकॉर्ड, इमरान ताहिर और डी कॉक ने बनाए कई शानदार रिकॉर्ड 1

1. इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच वनडे क्रिकेट इतिहास में कोई मुकाबला नहीं खेला गया था, इसलिए यह साउथ अफ्रीका की अफगानिस्तान के खिलाफ पहली वनडे जीत थी.

2. विश्व कप 2019 में साउथ अफ्रीका की यह अपने खेले 5 मैचों में पहली जीत है. इससे पहले उन्हें तीन मैचों में हार मिली थी. वहीं उनका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

3. अफगानिस्तान टीम की यह चार मैचों में लगातार चौथी हार थी. उसके अंतिम-4 में पहुचंने की उम्मीदें भी लगभग समाप्त हो गई है.

AFGvsSA :  मैच में बने 7 रिकॉर्ड, इमरान ताहिर और डी कॉक ने बनाए कई शानदार रिकॉर्ड 2

4. इमरान ताहिर ने आज अपने 7 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. यह इमरान ताहिर के विश्व कप इतिहास का चौथा 4 विकेट हॉल था. उनके अलावा मिचेल स्टार्क, शाहिद अफरीदी, शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन ने भी वनडे क्रिकेट में चार बार 4 विकेट हॉल हासिल किया है.

5. क्विंटन डी कॉक ने आज अपने वनडे क्रिकेट करियर का 23वां अर्धशतक लगाया. वह अपनी टीम के लिए 14 शतक भी वनडे क्रिकेट में बना चुके हैं.

AFGvsSA :  मैच में बने 7 रिकॉर्ड, इमरान ताहिर और डी कॉक ने बनाए कई शानदार रिकॉर्ड 3

6. क्विंटन डी कॉक और हाशिम अमला के बीच आज 104 रन की साझेदारी हुई थी. यह इस विश्व कप में साउथ अफ्रीका टीम की पहली 100 से ज्यादा की ओपनिंग साझेदारी थी.

7. अफगानिस्तान की टीम आज मात्र 125 रन पर आउट हुई. यह इस विश्व कप में किसी टीम का पहली पारी में दूसरा सबसे कम रन का स्कोर है. उनसे पहले पाकिस्तान की टीम मात्र 105 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी.

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts