CWC 2019: न्यूजीलैंड की हार से दुखी हैं बेन स्टोक्स के पिता, अब किया बड़ा खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: न्यूजीलैंड की हार से दुखी हैं बेन स्टोक्स के पिता, नहीं चाहते थे इंग्लैंड जीते विश्व कप 

CWC 2019: न्यूजीलैंड की हार से दुखी हैं बेन स्टोक्स के पिता, नहीं चाहते थे इंग्लैंड जीते विश्व कप

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल मैच क्रिकेट इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला रहा। इस मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को रनों से नहीं बल्कि बाउंड्री काउंटिंग के आधार पर हराकर पहली बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई। बेन स्टोक्स इस मैच के नायक रहे।

CWC 2019: न्यूजीलैंड की हार से दुखी हैं बेन स्टोक्स के पिता, नहीं चाहते थे इंग्लैंड जीते विश्व कप 1

वह आखिरी गेंद तक इंग्लैंड को जीताने की कोशिश करते रहे। उन्होंने इस बात को सच साबित कर दिया की कोशिश करने वालों की हार नहीं होती।

बेन स्टोक्स के पिता किवी खिलाड़ियों को चाहते थे जीताना

इस रोमांचक मुकाबले में मिली इंग्लैंड को मिली सफलता से रोमांचित होने के बाद स्टोक्स के पिता जेरार्ड ने खुलासा करते हुए कहा कि वह लॉर्ड्स में फाइनल में न्यूजीलैंड के लिए खुशी मना रहे थे। हालांकि वह अपने बेटे व इंग्लैंड के ऑल-राउंडर और नए चैंपियन के लिए बहुत खुश थे, लेकिन वह अभी भी एक कीवी समर्थक हैं।

न्यूजीलैंड में रहते हैं स्टोक्स के माता-पिता

CWC 2019: न्यूजीलैंड की हार से दुखी हैं बेन स्टोक्स के पिता, नहीं चाहते थे इंग्लैंड जीते विश्व कप 2

उल्लेखनीय है कि 28 वर्षीय बेन स्टोक्स का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ था, लेकिन 12 साल की उम्र में इंग्लैंड चले गए, जब उनके पिता जेरार्ड ने कुंभारिया में एक रग्बी लीग कोचिंग का कॉन्ट्रैक्ट लिया। आपको बता दें, यह ऑलराउंडर खिलाड़ी अब इंग्लैंड में बस चुका है लेकिन उनके माता-पिता अभी भी न्यूजीलैंड में रहते हैं। स्टोक्स के पिता ने कहा,

उनके पास मिश्रित भावनाएं थीं क्योंकि ब्लैक कैप्स खिताब जीतने से चूक गए थे, लेकिन लॉर्ड्स में इंग्लैंड के लिए अपने बेटे के मैच जीतने वाले प्रदर्शन को देखने के लिए वह ‘बहुत खुश’ थे।

जेरार्ड ने कहा

“मैं वास्तव में ब्लैक कैप्स के लिए निराश हूं। यह शर्म की बात है कि किसी को ट्रॉफी के बिना फाइनल से वापस लौटना पड़े।

दिल पर हाथ रखकर, मैं बेन और टीम के लिए बहुत खुश हूं, लेकिन मैं अभी भी न्यूजीलैंड का समर्थक हूं। मेरा बेटा वह स्पष्ट रूप से थका हुआ था, लेकिन वह इस समय पूरी तरह से फिट है और उसे उसकी कड़ी मेहनत का फल मिला है। “

CWC 2019: न्यूजीलैंड की हार से दुखी हैं बेन स्टोक्स के पिता, नहीं चाहते थे इंग्लैंड जीते विश्व कप 3

उन्होंने आगे कहा,

“वह ब्लैक कैप्स के लिए महसूस कर रहे होंगे, लेकिन देशवासियों के रूप में नहीं। उन्होंने सोचा होगा कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी कैसा महसूस कर रहे होंगे।” ये बहुत ही अच्छी बात है कि दोनों टीमें अच्छी तरह से मिलती हैं और एक दूसरे का सम्मान करती हैं। ”

Related posts