इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने टीम के साथ फाइनल होगा उनका आखिरी टूनामेंट, खिताब

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

विश्व कप फाइनल के बाद इंग्लैंड के इस दिग्गज ने किया टीम का साथ छोड़ने की घोषणा 

विश्व कप फाइनल के बाद इंग्लैंड के इस दिग्गज ने किया टीम का साथ छोड़ने की घोषणा

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. इस बार विश्व कप को नया विजेता मिलना तय हो चूका है. इंग्लैंड के कोच ने फाइनल के पहले एक बड़ी घोषणा की है. इंग्लैंड की टीम 1992 के विश्व कप के बाद पहली बार इस टूनामेंट के फाइनल में पहुंची है.

इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने किया टीम छोड़ने का फैसला

इस बार इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद विश्व कप के फाइनल में पहुंची है. अब उनके कोच ने फाइनल मैच से पहले बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि

” मुझे हमेशा लगता था कि एक टीम को अपने प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए 4 साल या 5 साल बहुत होते हैं. अब टीम को एक नए आवाज की जरुरत है. मैं उम्मीद करता हूँ जो भी आएगा इस टीम को अलग मुकाम पर ले जायेगा. हमने बर्मिंघम में जीत के बाद बात की ये हमने आज तक कभी नहीं जीता है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” लोग हमें जीत के लिए प्रमुख दावेदार बता रहे हैं लेकिन हमारी टीम इन बातो पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रही है. हम बस इतना सोच रहे हैं कि जिस लक्ष्य का पाने के लिए हमने पिछले 4 साल से मेहनत की है अब उसे पाना है और अपने खेलने के तरीके को बरकरार रखना है.”

ट्रेवर बेलिस चाहते हैं इंग्लैंड जीते विश्व कप

सितंबर के अंत में ट्रेवर बेलिस का इंग्लैंड के साथ करार खत्म हो रहा है. इसलिए ट्रेवर बेलिस ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों से विश्व कप के मांग करते हुए कहा कि

” चार साल पहले पिछले विश्व कप के समय इंग्लैंड के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा था. हम वहां से वापस आयें और हमने 2019 का विश्व कप जीतने के लिए तैयारी शुरू कर दी. ये देखकर अच्छा लग रहा  है कि हम अब अपने सपने के इतने करीब पहुँच गये हैं. मैं चाहता हूँ मैं जब टीम से जाऊं तो इंग्लैंड के पास एक विश्व कप भी हो.”

पहली बार विश्व कप विजेता बनने उतरेगी दोनों टीमें

ये विश्व कप अब तक बहुत ही रोमांचक रहा है. अब 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर होने वाले फाइनल में दो ऐसी टीम फाइनल खेलेंगी जिन्होंने आज तक कभी भी विश्व कप पर कब्ज़ा नहीं जमाया है. न्यूजीलैंड की टीम पिछले विश्व कप में भी फाइनल तक पहुंची थी. जबकि इंग्लैंड आखिरी बार 1992 में फाइनल खेला था.

Related posts