CWC 2019: हिटमैन रोहित शर्मा ने की युवराज सिंह के इस रिकॉर्ड की बराबरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019 : इस विश्व कप में 4 बार ‘मैन ऑफ़ द मैच’ जीत चुके हैं रोहित शर्मा, एक और जीतते ही युवराज को छोड़ देंगे पीछे 

CWC 2019 : इस विश्व कप में 4 बार ‘मैन ऑफ़ द मैच’ जीत चुके हैं रोहित शर्मा, एक और जीतते ही युवराज को छोड़ देंगे पीछे

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में तो अपनी जगह बना ही चुका था और शनिवार को श्रीलंका को हराकर 15 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया। इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा जबरदस्त फॉर्म में हैं। अभी तक खेले गए अपने सात मैचों में उन्होंने 5 शतकीय पारी खेली हैं।

CWC 2019 : इस विश्व कप में 4 बार 'मैन ऑफ़ द मैच' जीत चुके हैं रोहित शर्मा, एक और जीतते ही युवराज को छोड़ देंगे पीछे 1

CWC 2019 : इस विश्व कप में 4 बार 'मैन ऑफ़ द मैच' जीत चुके हैं रोहित शर्मा, एक और जीतते ही युवराज को छोड़ देंगे पीछे 2

इतना ही नहीं वो इस वक्त टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 647 रनों के साथ शिखर पर मौजूद हैं।

युवराज सिंह को मिला था 4 बार मैन ऑफ द मैच का खिताब

भारत के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने न जाने कितने रिकॉर्ड्स को धराशाही कर दिया है और कई दिग्गज खिलाड़ियों के बनाए रिकॉर्ड्स की बराबरी तक पहुंच गए हैं। ऐसा ही एक रिकॉर्ड जो अब तक वर्ल्ड कप इतिहास में केवल भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह के नाम था और यह रिकॉर्ड था वर्ल्ड कप के एक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच जीतने का।

CWC 2019 : इस विश्व कप में 4 बार 'मैन ऑफ़ द मैच' जीत चुके हैं रोहित शर्मा, एक और जीतते ही युवराज को छोड़ देंगे पीछे 3

जी हां बात करें युवराज सिंह की तो उन्होंने वर्ल्ड कप में बल्ले-गेंद दोनों से ही बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को जीत तक पहुंचाने में मदद की जिसके लिए उन्हें 4 बार मैन ऑफ द मैच से नवाज़ा गया।

उन्हें आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 50 रनों और 5 विकेट, नीदरलैंड के खिलाफ 51 रनों और 2 विकेट्स, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 113 रन और 2 विकेट्स, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 57 रन और 2 विकेट्स के लिए वर्ल्ड कप 2011 में चार बार मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

CWC 2019 : इस विश्व कप में 4 बार 'मैन ऑफ़ द मैच' जीत चुके हैं रोहित शर्मा, एक और जीतते ही युवराज को छोड़ देंगे पीछे 4

भारतीय इतिहास में 4 बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले युवराज जीतने थे। लेकिन शर्मा जी के लड़के ने अब इनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

रोहित शर्मा ने कर ली युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा ने बैक-टू-बैक तीन शतक और कुल अभी तक टूर्नामेंट में 5 शतक लगाए हैं। जिसके लिए उन्हें चार बार मैन ऑफ द मैच का खिताब मिल चुका है। श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा 103, बांग्लादेश 104 रन, पाकिस्तान 140 रन, साउथ अफ्रीका 122 रनों की पारियों के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला है।

CWC 2019 : इस विश्व कप में 4 बार 'मैन ऑफ़ द मैच' जीत चुके हैं रोहित शर्मा, एक और जीतते ही युवराज को छोड़ देंगे पीछे 5

इतना ही नहीं रोहित शर्मा युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी तो कर ही चुके हैं लेकिन इस रिकॉर्ड को तोड़ने की काबीलियत रखते हैं। क्योंकि अभी उनके पास इस टूर्नामेंट में मैच बचे हुए हैं। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ 11 जुलाई को खेला जाएगा। आपको बता दें, सचिन तेंदुलकर भी इस लिस्ट में शुमार हैं। उन्हें 2003 के वर्ल्ड कप में तीन बार मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था।

Related posts