श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल के प्रदर्शन ने तोड़ा मयंक अग्रवाल का सपना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: बिना विश्व कप का मैच खेले ही भारत लौटना पड़ेगा इस खिलाड़ी को? ये हैं वजह 

CWC 2019: बिना विश्व कप का मैच खेले ही भारत लौटना पड़ेगा इस खिलाड़ी को? ये हैं वजह

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 बड़े ही रोमांचक अंदाज़ में आगे बढ़ रहा है और इसमें भारत के सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। लेकिन लगातार खिलाड़ियों की इंजरीज से टीम इंडिया बीच में काफी परेशान थी। पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन फिर ऑलराउंडर विजय शंकर को चोट के कारण टीम का साथ छोड़कर भारत वापसी करनी पड़ी।

CWC 2019: बिना विश्व कप का मैच खेले ही भारत लौटना पड़ेगा इस खिलाड़ी को? ये हैं वजह 1

बतौर रिप्लेसमेंट युवा खिलाड़ियों रिषभ पंत और मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुलाया गया। रिषभ पंत अभी तक 3 लीग मैचों में टीम का हिस्सा बन अपना वर्ल्ड कप डेब्यू कर चुके हैं लेकिन मयंक अग्रवाल को अभी तक प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।

विजय शंकर के टीम से बाहर होने के बाद इंग्लैंड पहुंचे थे मयंक

विजय शंकर को पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण भारत वापसी करनी पड़ी। इसके बाद मयंक अग्रवाल भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। बीसीसीआई के इस फैसले से सभी चौक गए थे। श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग-11 खिलाड़ियों ने इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया कि अब उम्मीद नहीं है कि किसी भी खिलाड़ी में कोई बदलाव किया जाएगा।

CWC 2019: बिना विश्व कप का मैच खेले ही भारत लौटना पड़ेगा इस खिलाड़ी को? ये हैं वजह 2

इसका सीधा मतलब है कि अब मयंक अग्रवाल का वर्ल्ड कप में वन डे डेब्यू का सपना सच नहीं हो पाएगा। हालांकि वह अभी भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। वहीं युवा खिलाड़ी रिषभ पंत को विजय शंकर की जगह टीम में जगह मिल गई है। उन्होंने पिछले 3 मुकाबलों में से 2 में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की।

CWC 2019: बिना विश्व कप का मैच खेले ही भारत लौटना पड़ेगा इस खिलाड़ी को? ये हैं वजह 3

हालांकि श्रीलंका के खिलाफ एक चौका मारकर वह पवेलियन को लौट गए। लेकिन उनकी इन पारियों से यह लगभग तय हो गया है कि पंत को सेमीफाइनल टीम में जरूर शामिल किया जाएगा।

केएल राहुल के बेहतरीन प्रदर्शन ने तोड़ा मयंक अग्रवाल सपना

CWC 2019: बिना विश्व कप का मैच खेले ही भारत लौटना पड़ेगा इस खिलाड़ी को? ये हैं वजह 4

श्रीलंका के मैच से पहले ऐसे अटकले लगाए जा रहे थे कि केएल राहुल के धीमी पारियों के कारण उनकी जगह टीम में मयंक अग्रवाल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का मौका दिया जाएगा। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ 111 रनों की बेहतरीन पारियों के बाद अब यह लगभग तय हो गया है कि मयंक बिना एक भी मैच खेले वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहेंगे। आपको बता दें। उनका वर्ल्ड कप खेलने का सपना इस साल तो पूरा नहीं ही हो पाएगा।

Related posts