रॉस टेलर की शानदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZvsBAN : रॉस टेलर की शानदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया 

NZvsBAN : रॉस टेलर की शानदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच विश्व कप 2019 का 9वां मुकाबला लंदन के कैनिंगटन ओवल में खेला गया. इस मुकाबले को न्यूजीलैंड की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 2 विकेट से जीत लिया और इस मैच को जीतने के साथ ही पॉइंट्स टेबल में 2 महत्वपूर्ण अंक अर्जित कर लिए है. न्यूजीलैंड की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत थी. वहीं बांग्लादेश की यह टूर्नामेंट में पहली हार थी.

बांग्लादेश ने बनाये 244 रन

NZvsBAN : रॉस टेलर की शानदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया 1

इस मैच का टॉस न्यूजीलैंड की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम  टीम की शुरूआत अच्छी रही और दोनों ओपनर तमिम इकबाल और सौम्य सरकार ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 45 रन जोड़ ले थे, लेकिन जैसे ही बांग्लादेश को सौम्य सरकार के रूप में पहला झटका लगा. बांग्लादेश की पारी भी लड़खड़ा गई और नियमित अंतराल में अपने विकेट खोने लगी.

बांग्लादेश की पूरी टीम न्यूजीलैंड की शानदार गेंदबाजी के आगे 49.2 ओवर में मात्र 244 रन बनाकर आउट हो गई. बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 68 गेंदों पर 64 रन शाकिब अल हसन ने बनाये. वहीं टीम के लिए 23 गेंदों पर 29 रन की पारी मोहम्मद सेफुदीन ने खेली. न्यूजीलैंड के लिए मैट हैनरी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 9.2 ओवर में 47 रन देकर कुल 4 विकेट हासिल किये.

न्यूजीलैंड ने लक्ष्य किया हासिल

NZvsBAN : रॉस टेलर की शानदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया 2

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने अपने दोनों ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो के विकेट मात्र 55 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद तीसरे विकेट के लिए कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी रॉस टेलर ने 105 रन की शानदार साझेदारी की और अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था.

हालाँकि, इन दोनों अनुभवी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड को मुश्किल जरुर आई, लेकिन फिर भी न्यूजीलैंड ने यह लक्ष्य 47.1 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

न्यूजीलैंड की टीम के लिए रॉस टेलर ने सबसे ज्यादा 91 गेंदों पर 82 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान केन विलियमसन ने 72 गेंदों पर 40 रन का योगदान दिया.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

NZvsBAN : रॉस टेलर की शानदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया 3

 

NZvsBAN : रॉस टेलर की शानदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया 4

Related posts