सचिन तेंदुलकर ने इस विश्व कप में विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप 2019 की इस टीम को बताया मौजूदा समय में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम 

सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप 2019 की इस टीम को बताया मौजूदा समय में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. भारतीय टीम का इस विश्व कप में अब तक का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. अब सचिन तेंदुलकर ने भी भारतीय टीम की तारीफ की है.

सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम को कहा सर्वश्रेष्ठ

सचिन तेंदुलकर

इस विश्व कप में भारतीय टीम ने अब तक बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. अब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले और दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा है कि

” भारत की टीम इस टूनामेंट में अब तक सर्वश्रेष्ठ रही है. भारत और इंग्लैंड का मुकाबला बहुत बड़ा होने वाला है. इंग्लैंड की टीम संतुलित है. उनके पास लंबी बल्लेबाजी क्रम है, लेकिन जिस तरह से इस समय भारतीय टीम खेल रही है. वो बाकि टीमों से आगे चल रही है. जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वो अपने आप में एक मिसाल है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” भारतीय टीम ने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनो में अच्छा किया है. वो लगातार अच्छा करने की कोशिश कर रहे हैं, जो अच्छी बात है. सेमीफाइनल तक पहुँचने के लिए अभी भारत को और अच्छा खेलना होगा. खिलाड़ी भी ये नहीं सोच रहें होंगे की हम अब सेमीफाइनल के करीब हैं.”

भारतीय टीम है पाकिस्तान से बहुत आगे

सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप 2019 की इस टीम को बताया मौजूदा समय में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम 1

इस भारतीय दिग्गज ने भारतीय टीम को पाकिस्तान से बहुत बेहतर बताते हुए कहा कि

” आपको किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए और अपने खेल में सुधार करते रहना चाहिए. अब इस टीम को 14 जुलाई के बाद ही आराम करना चाहिए. इस समय की भारतीय टीम तो पाकिस्तान से बहुत ज्यादा आगे है. पाकिस्तान की टीम को अभी बहुत ज्यादा सुधार करने की जरूरत है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” आप इस समय के आंकड़े से ही समझ सकते हैं की कौन सी टीम बेहतर है. मैं हमेशा से ही बोलता हूँ की यदि आप भारतीय टीम के शीर्ष 3 बल्लेबाजों को जल्दी आउट नहीं कर पातें तो फिर आपको 325 के ऊपर रनों के लिए तैयार रहना होगा. विराट कोहली को क्रीज में जमने के बाद आउट बहुत ही कम बार कर पातें है.”

हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन से खुश हैं सचिन तेंदुलकर

 

सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप 2019 की इस टीम को बताया मौजूदा समय में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम 2

आलराउंडर हार्दिक पंड्या की तारीफ करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा कि

” अब तो इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पंड्या भी शानदार फॉर्म में हैं इसलिए ये लोग 350 का स्कोर तक भी टीम को पहुंचा सकते हैं. यदि पाकिस्तान के खिलाफ बारिश के कारण मैच कुछ देर नहीं रुकता तो भारत 350 रन आसानी से बना सकता था.”

Related posts