2019 विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला गया. इस विश्व कप में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हारकर विश्व कप से बाहर हो गयी. इस विश्व कप में किसी एक अनुभवी खिलाड़ी ने बीसीसीआई के परिवार से जुड़े नियमों का उल्लघंन कर दिया है. जिससे कारण अब खिलाड़ी पर बीसीसीआई जाँच बैठा सकती है. इस खिलाड़ी का नाम अभी तक सामने नहीं आया है.

खिलाड़ियों को मात्र 15 दिन ही थी परिवार के साथ रहने की इजाजत

पीटीआई से आई रिपोर्ट्स के अनुसार एक विश्व कप में एक अनुभवी खिलाड़ी ने बीसीसीआई के परिवार से जुड़े एक नियम का उल्लघंन किया है जिसके कारण अब उसके खिलाफ जाँच बैठ सकती है. दरअसल विश्व कप से पहले खिलाड़ियों के परिवार का टीम के साथ रहने को लेकर एक नियम बनाया गया था.

जिसमें ये कहा गया था की मात्र 15 दिन खिलाड़ियों के साथ उनका परिवार रह सकता है. उसके बाद उन्हें जाना होगा. लेकिन एक सीनियर खिलाड़ी ने इस नियम को नहीं माना और कुछ दिन ज्यादा वे अपने परिवार के साथ विश्व कप के दौरान रहे.

बीसीसीआई ले बैठक पर इस विषय पर होगी बात

इस मुद्दे को बीसीसीआई से जुड़े लोग बहुत गंभीरता से ले रहे हैं. अब सीनियर खिलाड़ी को जाँच भी बैठ सकती है. इसके साथ अब टीम मैनेजर पर भी सवाल उठने लगे हैं. क्योंकी उन्होंने उस खिलाड़ी को नियम तोड़ने से माना क्यों नहीं किया. बीसीसीआई के अधिकारी ने इस मुद्दे पर कहा कि

” सुनील सुब्रमण्यम क्या कर रहे थे.  उनका ही काम होता है की खिलाड़ी कोच और उनका स्टाफ विदेश में कैसे रहे ये फैसला ले. इस मुद्दे पर भी उन्हें खिलाड़ी से जाकर बात करनी चाहिए थी. सीओए को टीम मैनेजर से सवाल पूछना चाहिए.”

भारतीय टीम वेस्टइंडीज जाने की कर रही है तैयारी

सेमीफाइनल में मिली हार से उबरते हुए भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज जाने की तैयारी कर रही है. आज वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन होने वाला है. इस सीरीज में भारतीय टीम 3 टी20 मैच, 3 एकदिवसीय मैच और 2 टेस्ट मैच खेलें जायेंगे. ये सीरीज 3 अगस्त से शुरू होगा.