विश्व कप में भारतीय टीम के स्टैंडबाई गेंदबाज नवदीप सैनी टीम से जुड़ने के लिए इंग्लैंड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम से जुड़ने इंग्लैंड रवाना हुए नवदीप सैनी 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम से जुड़ने इंग्लैंड रवाना हुए नवदीप सैनी

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस टूनामेंट का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जायेगा. इस विश्व कप में कई क्रिकेट के दिग्गज भारतीय टीम को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार बता रहे है. भारतीय टीम ने अपने साथ 5 स्टैंडबाई खिलाड़ी के नामों की भी घोषणा की थी.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम से जुड़ने इंग्लैंड रवाना हुए नवदीप सैनी 1

इस विश्व कप के लिए भारत ने शामिल किये 5 स्टैंडबाई खिलाड़ी

विश्व कप

जब भारतीय टीम की घोषणा हुई तो उनके साथ भारतीय चयनकर्ता ने 5 स्टैंडबाई खिलाड़ियों की भी घोषणा की थी. जिसमें अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल और नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है.

इस आईपीएल में अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर ही नवदीप सैनी ने इस लिस्ट में जगह बनायी है. नवदीप सैनी ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. इस गेंदबाज के पास लगातार 145kmh की गति से गेंदबाजी करने की क्षमता है.

स्टैंडबाई गेंदबाज के साथ इस गेंदबाज को नेट्स में गेंदबाजी करने के लिए भी चुना गया था. इस लिस्ट में दीपक चाहर, खलील अहमद, नवदीप सैनी और आवेश खान को शामिल किया गया है.

अब नवदीप सैनी टीम के साथ जुड़ेंगे इंग्लैंड में

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम से जुड़ने इंग्लैंड रवाना हुए नवदीप सैनी 2

स्टैंडबाई में चुने गये कोई भी खिलाड़ी इंग्लैंड नहीं गये है. जबकि नेट्स के लिए चुने गये गेंदबाजो में से सिर्फ नवदीप सैनी को छोड़कर सभी खिलाड़ी शुरू से ही टीम से जुड़े हुए है. अब नवदीप सैनी के जुड़ने से भारतीय टीम की अभ्यास में और तेजी आएगी. भारतीय टीम को 12 दिनों के अंदर 4 बड़ी टीमों के खिलाफ मैच खेलने है.

विश्व कप के पहले हुए अभ्यास मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत मिला जुला रहा. जहाँ उसे पहले मैच में न्यूज़ीलैण्ड की टीम से हार का सामना करना पड़ा और अगले अभ्यास मैच में बांग्लादेश की टीम के खिलाफ जीत मिली.

इस विश्व कप में भारतीय टीम का अपना मैच 5 जून को होगा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम से जुड़ने इंग्लैंड रवाना हुए नवदीप सैनी 3

5 जून को इस विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच खेलेगी. जब भारतीय टीम के सामने दक्षिण अफ्रीका की टीम होगी. इस टूनामेंट में भारतीय टीम का सबसे बड़ा मैच 16 जून को मेनचेस्टर में होगा. जब भारतीय टीम के सामने पाकिस्तान की टीम होगी.

 

Related posts