CWC 2019: इंग्लैंड की जीत के जश्न में शामिल नहीं हुए टीम के यह 2 स्टार्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: इंग्लैंड की जीत के जश्न में शामिल नहीं हुए मोईन अली और आदिल राशिद, ये रही वजह 

CWC 2019: इंग्लैंड की जीत के जश्न में शामिल नहीं हुए मोईन अली और आदिल राशिद, ये रही वजह

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप को 22 साल बाद नया विजेता मिला है। बेहद रोमांचक स्तर के फाइनल मुकाबले में दोनों ही टीमों इंग्लैंडन्यूजीलैंड का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। लेकिन नियमों के अनुसार आखिर में खिताब मेजबान इंग्लैंड को मिला।

CWC 2019: इंग्लैंड की जीत के जश्न में शामिल नहीं हुए मोईन अली और आदिल राशिद, ये रही वजह 1

आखिर में इंग्लैंड की टीम ने विश्व कप के 44 सालों के इतिहास में पहली बार चैंपियन बने। जीत के बाद चारों तरफ खुशी का माहौल था। लेकिन इस टीम के दो खिलाड़ी जश्न में शामिल नहीं हुए। इसका कारण उनकी धार्मिक मान्यताओं से जुड़ा है।

धार्मिक मान्यताओं के कारण जश्न में शामिल हुए 2 खिलाड़ी

वर्ल्ड कप 2019 की विजेता टीम मेजबान इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी मोइन अली और आदिल राशिद ने अपनी धार्मिक मान्यताओं के संबंध में शैंपेन स्प्रे से बचने के लिए टीम के वर्ल्ड कप ट्रॉफी समारोह को छोड़ दिया। हाालंकि बाद में वह इस जश्न में शामिल हुए और ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाते भी नज़र आए। आपको बता दें, ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब आदिल रशीद व मोइन अली इंग्लैंड की जीत में शैंपन स्प्रे के कारण शरीक न हुए हो।

CWC 2019: इंग्लैंड की जीत के जश्न में शामिल नहीं हुए मोईन अली और आदिल राशिद, ये रही वजह 2

इससे पहले भी भारत औऱ इंग्लैंड के बीच हुई पांच टेस्ट मैचों में मिली जीत के बाद भी यह दोनों खिलाड़ी अपनी धार्मिक मान्यताओं के कारण जश्न में शामिल नहीं हुए थे। असल में जब भी कोई टीम ट्रॉफी उठाती है तो वह शैंपेन की बातलों के साथ इस पल को इंज्वॉय करते हैं।

बेहद रोमांचक रहा मुकाबला

वर्ल्ड कप इतिहास में आज तक का सबसे रोमांचक मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला गया। इस खेल में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन ऐसा था जिसका कोई तोड़ नहीं। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रन बनाए तो वहीं इंग्लैंड ने भी जवाब में 241 रन ही बनाए। इसके बाद सुपर ओवर में भी इंग्लैडं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 रन बनाए तो न्यूजीलैंड ने भी 15 ही रन बनाए। यानि इसके बाद भी वर्ल्ड कप का विजेता नहीं मिला।

फिर आईसीसी के नियमानुसार जिस टीम ने सबसे अधिक बाउंड्रीज मारी उस टीम को विजेता घोषित किया गया। जिसमें इंग्लैंड ने 26 और न्यूजीलैंड ने 17 बाउंड्रीज लगा दी। परिणामस्वरूप इंग्लैंड को सबसे अधिक बाउंड्रीज लगाने के लिए विजेता घोषित किया जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों और उनके फैंस ने जमकर जश्न बनाया।

Related posts