पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के पहले महेंद्र सिंह धोनी ने दिया ऋषभ पंत को

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के पहले महेंद्र सिंह धोनी ने दिया ऋषभ पंत को टिप्स 

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के पहले महेंद्र सिंह धोनी ने दिया ऋषभ पंत को टिप्स

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. आज भारत और पाकिस्तान का विश्व कप में मुकाबला होने वाला है. इससे पहले अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने युवा ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग के कुछ टिप्स दिए.

आज है भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच पिछले 7 साल से कोई भी सीरीज नहीं खेली गयीं है. ये दोनों ही टीमें सिर्फ आईसीसी के टूनामेंट में ही एक-दुसरे के सामने ही खेलती हुई नजर आती हैं. यदि आप भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले को देखें तो इन दोनों देशों के बीच अब तक 131 मैच खेले गये है जिनमें भारतीय टीम ने 54 मैच और पाकिस्तान की टीम ने 73 मैच में जीत दर्ज की है.

जबकि 4 मैच बेनतीजा भी रहें है. इन आकड़ो में भले ही पाकिस्तान की टीम आगे दिख रही है लेकिन जब बात आईसीसी विश्व कप की आती है तो पाकिस्तान की टीम भारत से बहुत पीछे नजर आती है. अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में 6 मुकाबले हुए और भारतीय टीम ने 6 बार ही जीत दर्ज की है. अब भारतीय टीम मेनचेस्टर में भी ये रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी.

महेंद्र सिंह धोनी ने दिया ऋषभ पंत को टिप्स

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के पहले महेंद्र सिंह धोनी ने दिया ऋषभ पंत को टिप्स 1

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अक्सर किसी युवा खिलाड़ी को क्रिकेट से जुड़े कुछ टिप्स देते हुए दिखाई दे जाते हैं. अब उन्होंने भारत और पाकिस्तान के विश्व कप मुकाबले से पहले टीम में चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बैकअप के रूप में जुड़े युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग के टिप्स देते हुए दिखाई दिए.

महेंद्र सिंह धोनी का पाकिस्तान की टीम के खिलाफ बहुत ही शानदार रिकॉर्ड रहा है. अब आज के मैच में भी धोनी से भारतीय टीम को बड़े स्कोर की ही उम्मीद होगी. ऋषभ पंत अभी भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं है.

ये देखें वीडियो

मेनचेस्टर में हैं भारत और पाकिस्तान का बड़ा मुकाबला

पाकिस्तान

आज मेनचेस्टर के मैदान पर दोनों टीमों के बीच होने वाला मुकाबला बारिश के कारण प्रभावित हो सकता है. हालाँकि अभी वहां का मौसम साफ़ है. भारत की टीम इस समय पॉइंट्स टेबल में नंबर 4 पर है तो वही पाकिस्तान की टीम नंबर 9 पर विराजमान है.

Related posts