योगराज सिंह ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार का दोषी महेंद्र सिंह

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी कप माना सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार का जिम्मेदार 

योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी कप माना सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार का जिम्मेदार

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. इस विश्व कप को अब नया विजेता मिलने वाला है. भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हारकर विश्व कप से बाहर हो गयी. योगराज सिंह ने इस हार के लिए महेंद्र सिंह धोनी को जिम्मेदार माना है.

योगराज सिंह ने सेमीफाइनल की हार का जिम्मेदार धोनी को कहा

भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार कर विश्व कप से बाहर हो गयी. इस हार के लिए योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि

” एक लड़का आया और आते ही बिना डर के बड़ा शॉट खेलने लगा. आप दुसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे. आप उसे उस समय बड़ा शॉट खेलने को बोल रहे हो जब वो 77 रनों पर खेल रहा है. उसके पहले आपने हार्दिक पंड्या को भी स्पिनर पर अटैक करने के लिए बोला.”

उन्होंने आगे कहा कि

” जनाब महेंद्र सिंह धोनी आपने इतना क्रिकेट खेला है. आपको इतना भी नहीं पता कि कब क्या करना है और क्या नहीं. क्या कभी युवराज सिंह ने भी अपने सामने वाले बल्लेबाज को अटैक करने को बोला है.”

धोनी के बारें में योगराज सिंह ने कहा उन्हें लग रहा था डर

महेंद्र सिंह धोनी पर सवाल उठाते हुए युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने कहा कि

” आप को बहुत ज्यादा गेंद मारने वाली मिली, आपने इतने छक्के भी लगाए है. उस समय आपको क्या हो गया था?, क्या आप उस समय डर रहे थे, कि आप आउट हो  जाएंगे. यही हमारी टीम के जीत और हार का अंतर बन गया.”

इस मैच में जब महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने के लिए उस समय भारतीय टीम 72 रनों पर 5 विकेट गँवा चुकी थी. उसके बाद 92 रन के स्कोर पर हार्दिक पंड्या भी आउट होकर पवेलियन लौट गये. हालाँकि उसके बाद धोनी ने जडेजा के साथ मिलकर 116 रनों की साझेदारी की थी. इस मैच में धोनी ने 50 रन बनाए थे.

जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी

विकेटकीपर बल्लेबाज और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारें में ख़बरें आ रही है कि वो जल्द ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. भारतीय टीम वेस्टइंडीज सीरीज खेलने के लिए जाने वाली है. सूत्रों की माने तो धोनी अपने भविष्य का फैसला इस दौरे से पहले ही कर देंगे.

Related posts