आईपीएल 2019: आईपीएल के दौरान इन खिलाड़ियों पर रहेगी पांच सदस्यीय निगरानी समिति की नजर

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

आईपीएल 2019 के दौरान खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेज करने के लिए बीसीसीआई ने लिया ये कठोर फैसला 

आईपीएल 2019 के दौरान खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेज करने के लिए बीसीसीआई ने लिया ये कठोर फैसला

बीसीसीआई ने पांच सदस्यीय समिति का गठन किय़ा है, जिनका कार्य ये है कि वह आगामी आईपीएल में उन खिलाड़ियों पर विशेषकर नजर रखेंगे, जो विश्वकप टीम के सम्भावित खिलाड़ी है. इन पर नजर रखने का काम पांच सदस्यीय पैनल को दिया गया है. यह लोग खिलाड़ी के ऊपर वर्कलोड का आंकलन करेंगे.

बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार,

“चयनकर्ताओं को सतर्क रहना होगा. उनका काम है, कि उन्हें खिलाड़ियों पर कड़ी निगरानी रखनी होगी. उनके लिए चिंता का विषय़ यह है कि  विश्व कप के लिए उन खिलाड़ियों के कार्यभार का प्रबंधन करना होगा जो उनके पास हैं. यह एक मुश्किल प्रस्ताव है. आप एक खिलाड़ी को कैसे बताते हैं कि उसे कितना प्रयास करने की आवश्यकता है? वहीं सभी टीम के मालिक प्रत्येक खिलाड़ी से 100 प्रतिशत की उम्मीद करेंगे, जिस पर उन्होंने पैसा खर्च किया है. इस मामले में चयनकर्ताओं का कुछ कहना सही नहीं है.”

वहीं इस मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि

“आईपीएल में खिलाड़ी जितने मैच खेल सकते हैं, उतना ही खेलेंगे. प्रत्येक खिलाड़ी का दृष्टिकोण बदलता रहता है और वह अपेक्षा करते हैं कि प्रत्येक खिलाड़ी इस बात को समझते हुए ही खेेलेगा. बोर्ड के अधिकारी को यकीन नहीं था कि खिलाड़ी मैदान पर होने के बाद खुद को वापस उसी लय में ला पाएंगे. अधिकांश कोच खिलाड़ी से ज्यादा से ज्यादा और अच्छा प्रर्दशन का मांग करेंगे, अधिकारियों को इसी बात का ड़र है कि खिलाडि़यों के ऊपर अच्छे प्रर्दशन करने का दबाव होगा.”

अधिकारी ने आगे कहा, कि

“अगर आप एक पेशेवर क्रिकेटर हैं तो आप अपनी ऊर्जा को अगली प्रतियोगिता के लिए बचाने के लिए देखेंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे. आत्म-गौरव नाम की कई चीज होती है और यह एक विशेषता है कि कोई भी खिलाड़ी समझौता नहीं करेगा.”

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें.अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts