रैना और युवराज को बाहर करने के बाद विराट और शास्त्री समेत चयनकर्ताओ पर भड़के गांगुली, कहा सब बहाने है | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रैना और युवराज को बाहर करने के बाद विराट और शास्त्री समेत चयनकर्ताओ पर भड़के गांगुली, कहा सब बहाने है 

रैना और युवराज को बाहर करने के बाद विराट और शास्त्री समेत चयनकर्ताओ पर भड़के गांगुली, कहा सब बहाने है

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला का रोमांच देखते ही बन रहा हैं. एकदिवसीय मैचों की सीरीज अभी तक खत्म भी नहीं हुई हैं और अभी से तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने की पहली तारीख से तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा हैं.

1 नवम्बर से होगा टी ट्वेंटी सीरीज का आगाज 

रैना और युवराज को बाहर करने के बाद विराट और शास्त्री समेत चयनकर्ताओ पर भड़के गांगुली, कहा सब बहाने है 1

तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का सबसे पहला मुकाबला एक नवम्बर को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला के मैदान पर खेला जायेंगा, जिसके लिए सोमवार, 23 अक्टूबर को भारतीय टीम के चयनकर्ताओं द्वारा 16 खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया के दल का ऐलान भी कर दिया.

टीम का चयन तो हो गया, लेकिन टीम में दो दिग्गज भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह और सुरेश रैना को एक बार फिर से नजरअंदाज कर दिया गया. टीम के सेलेक्टर्स का मानना हैं, कि यह दोनों लगातार यो यो टेस्ट पास करने में फैल हो रहे हैं, इस कारण टीम में जगह बनाने में नाकाम हैं.

दादा हुए एकदम खफा 

रैना और युवराज को बाहर करने के बाद विराट और शास्त्री समेत चयनकर्ताओ पर भड़के गांगुली, कहा सब बहाने है 2

युवराज सिंह और सुरेश रैना को टीम में जगह ना दिए जाने के कारण टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली खासे निराश दिखाई दे रहे हैं. इंडिया टुडे से खास बातचीत के दौरान सौरव गांगुली ने चयन समिति की जमकर क्लास लगाई. दादा ने अपने बयान में कहा, कि

”यो यो टेस्ट तो एक बहाना हैं, ताकि युवी और रैना को टीम से बाहर रखा जा सके. यह बात मेरी समझ से एकदम परे हैं, कि 10-15 साल का तजुर्बा होने के बाद भी उन्हें अचानक से टीम से बाहर कर दिया जाता हैं. युवराज सिंह ने तो देश को विश्व कप जीतवाने में अहम किरदार निभाया था. युवराज जैसे खिलाड़ी के सामने यो यो टेस्ट महत्व नहीं रखता.”

खेल रहे हैं घरेलू क्रिकेट 

रैना और युवराज को बाहर करने के बाद विराट और शास्त्री समेत चयनकर्ताओ पर भड़के गांगुली, कहा सब बहाने है 3

भारतीय टीम से बाहर होने के बाद मौजूदा समय में युवराज सिंह और सुरेश रैना यह दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी घ्रेकू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में अपनी अपनी टीम के लिए खेल रहे हैं. युवराज सिंह जहाँ पंजाब की टीम का हिस्सा हैं, तो वही सुरेश रैना उत्तर प्रदेश की कमान संभाल रहे हैं.

एक बात तो बिलकुल साफ हैं, कि यदि इन दोनों दिग्गजों को एक बार फिर से टीम में अपनी जगह पक्की करनी हैं, तो निश्चित तौर पर यो यो टेस्ट जरुर पास करना होगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ चुनी गई टी ट्वेंटी टीम:

Related posts

Leave a Reply