डेल स्टेन ने सहवाग तथा डी विलियर्स से की इस विस्फोटक ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज की तुलना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डेल स्टेन ने कहा एबी डीविलियर्स की तरह यह खिलाड़ी भी लगाता है 360 डिग्री शॉट 

डेल स्टेन ने कहा एबी डीविलियर्स की तरह यह खिलाड़ी भी लगाता है 360 डिग्री शॉट

साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने ऑस्ट्रेलिया के एक विस्फोटक बल्लेबाज की तुलना भारत के वीरेंद्र सहवाग तथा दक्षिण आफ्रिका से की है. स्टेन इस समय ऑस्ट्रेलिया की टी20 क्रिकेट लीग बिग बैस में मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलते हैं.

इसमें कोई  दोराय नहीं है कि ग्लेन मैक्सवेल टी20 क्रिकेट के शानदार खिलाड़ी हैं. वह अपने बल्ले से हारा हुआ मैच भी जीताने की क्षमता रखतें हैं. मैक्सवेल की इसी हिटिंग काबिलियत से प्रभावित होकर डेल स्टेन ने उनकी काफी प्रशंशा की है.

डेल स्टेन ने एबी डीविलियर्स से की मैक्सवेल की तुलना

डेल स्टेन

जब टी 20 की बात आती है, तो आपको बहुत ही कम बल्लेबाज ऐसे मिलते हैं जो बड़े शॉट बड़ी ही आसानी से मारते हैं. ग्लेन मैक्सवेल उसी श्रेणी के बल्लेबाज हैं. वह बहुत चालाक हैं, उन्हें खेल की अच्छी समझ है. आप लोग एबी डिविलियर्स जैसे 360 (डिग्री) खिलाड़ी की बात करते हैं.

जो मैदान के किसी भी हिस्से में बड़े शॉट खेलने की काबिलियत रखते हैं. लेकिन ‘मैक्सी’ के अंदर भी मैदान के किसी भी हिस्से में बड़े शॉट खेलने की भरपूर क्षमता है. यह सिर्फ एक उपनाम है जिसे एबी ने अर्जित किया क्योंकि वह उस तरह से खेलता है, आप मैक्सी को भी ‘मिस्टर 360’ जैसे उपनाम दे सकते हैं.

डेल स्टेन ने मैक्सवेल की सहवाग से भी तुलना की

डेल स्टेन ने कहा एबी डीविलियर्स की तरह यह खिलाड़ी भी लगाता है 360 डिग्री शॉट 1

इस 36 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा मैक्सवेल की कलाई बहुत मजबूत है. ऐसे बहुत कम ही खिलाड़ी हैं जो पॉइंट तथा कवर में छक्का मारने की काबिलियत रखते हैं. सहवाग ही मुझे ऐसे बल्लेबाज के रूप में सबसे पहले याद आतें हैं. लेकिन इस समय मैक्सवेल कुछ ऐसा ही कमल करते देखे जातें हैं.

मैक्सवेल किसी भी गेंद को सीमारेखा के पार पहचानें की काबिलियत रखते हैं, इसलिए एक गेंदबाज के रूप ऐसे बल्लेबाजों के सामने आपके पास बचने के बहुत कम चांस हैं.

मैक्सवेल का टी20 आई करियर

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक 61 टी20 मैच खेलें हैं जिनमें उन्होंने 160 की जबरजस्त स्ट्राईक रेट से 1576 रन बनायें हैं. मैक्सवेल अपने टी20 आई करियर में अब तक 61 गगनचुम्बी छक्के लगा चुकें हैं.

Related posts