जसप्रीत बुमराह नहीं, बल्कि इस गेंदबाज को डेल स्टेन ने बताया अपना पसंदीदा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह नहीं, बल्कि इस गेंदबाज को डेल स्टेन ने बताया अपना पसंदीदा 

जसप्रीत बुमराह नहीं, बल्कि इस गेंदबाज को डेल स्टेन ने बताया अपना पसंदीदा

डेल स्टेन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है. उनका सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी मुश्किल रहता है. उन्होंने अपनी गति व स्विंग से दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को घुटने टेकने में मजबूर किया है. वह कई क्रिकेट प्रशंसकों के सबसे पसंदीदा गेंदबाजों में से एक है. हालांकि आज इस दिग्गज ने खुद अपने सबसे पसंदीदा तेज गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है.

पैट कमिंस को बताया अपना पसंदीदा गेंदबाज

पैट कमिंस

दरअसल, ट्विटर पर अरिबा नाम की एक महिला यूजर ने डेल स्टेन से पूछा, कि “मौजूदा समय में आपका सबसे पसंदीदा तेज गेंदबाज कौन हैं.”

इस सवाल का जवाब देते हुए डेल स्टेन ने पैट कमिंस का नाम लिया. साथ ही डेल स्टेन ने आगे मजकियाँ अंदाज में पैसों की इमोजी डालते हुए लिखा, कि “वह सभी प्रकार के पेय पदार्थ खरीद भी सकता है.”

दरअसल, 19 दिसंबर गुरूवार को ही पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने थे.  उन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में कोलकाता नाईट राइडर्स ने 15.5 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा है. डेल स्टेन को भी आईपीएल 2020 की नीलामी में आरसीबी ने 2 करोड़ की कीमत में खरीदा है.

 

जसप्रीत बुमराह नहीं, बल्कि इस गेंदबाज को डेल स्टेन ने बताया अपना पसंदीदा 1

 

शानदार रहा है डेल स्टेन का क्रिकेट करियर

डेल स्टेन ने किया साफ़, बताया 2020 टी-20 विश्व कप खेलेंगे या नहीं 2

आपकों बता दे, कि डेल स्टेन ने अबतक अपने देश के लिए 93 टेस्ट मैच, 125 वनडे मैच व 44 टी20 मैच खेले हैं. वनडे में वह 196 विकेट, टेस्ट में 439 विकेट व टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 61 विकेट ले चुके हैं. वह क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं.

हालांकि अब वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन फिलहाल उन्होंने वनडे और टी-20 क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान नहीं किया है. फिलहाल वह मेलबर्न स्टार्स के लिए बिग बैश लीग में खेलने के लिए पहुंचे हैं.

कुछ दिन पहले ही इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका की टी-20 लीग मांजासी सुपर लीग खेली थी. जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 मैचों में कुल 15 विकेट हासिल किये थे और इस दौरान उनका इकॉनामी रेट मात्र 7.09 का रहा था.

Related posts