/

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के साथ ही डेल स्टेन ने विराट कोहली की भारतीय टीम को दी चेतावनी

बहुत ही जल्द दक्षिण अफ्रीका और ज़िम्बाब्वे के बीच एकमात्र टेस्ट का आयोजन होने जा रहा हैं. दोनों टीमों के बीच यह इकलौता चार दिवसीय टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे के मौके पर पोर्ट एलिजाबेथ के खेला जायेगा. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार ऑफिसियली तौर पर कोई चार दिवसीय टेस्ट मैच खेला जा रहा हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों का चयन भी कर दिया गया हैं और एक लम्बे समय के बाद पूर्व अफ्रीकी कप्तान एबी डीविलियर्स और रफ़्तार के सौदागर डेल स्टेन की टीम वापसी देखने को मिली हैं.

वापसी से खुश हुए स्टेन 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के साथ ही डेल स्टेन ने विराट कोहली की भारतीय टीम को दी चेतावनी 1

टेस्ट क्रिकेट में पूरे 417 विकेट ले चुके डेल स्टेन एक बार फिर से सफ़ेद कपड़ो में मैदान पर उतरने के लिए काफी बेताब दिखाई दे रहे हैं. पिछले साल पर्थ में चोटिल होने के बाद से डेल स्टेन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से काफी दूर चले गये थे.

ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध टीम में वापसी करने के बाद डेल स्टेन काफी खुश नजर आ रहे हैं. टीम में वापसी के बाद उन्होंने अपनी ख़ुशी एक ट्वीट कर जाहिर करते हुए कहा, कि

”सफ़ेद कपड़ो पर से धूल हटाने का वक़्त आ गया हैं…!”

                                                            यहाँ देखे ट्वीट:-

भारत के लिए हैं चिंता की बात 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के साथ ही डेल स्टेन ने विराट कोहली की भारतीय टीम को दी चेतावनी 2

पूरी तरह से फिट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम में वापसी करने वाले डेल स्टेन ने भारतीय टीम की परेशानीयां बढ़ा दी हैं. आपको बता दे, कि टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में अगले हफ्ते अफ्रीकी दौरे के लिए उड़ान भरने वाली हैं. जहाँ टीम दौरे की शुरुआत में तीन टेस्ट मैच खेलती हुई नजर आएँगी.

टेस्ट मैच के शुरू होने से फ्लोए स्टेन का फिट होना और टीम में एक बार फिर से जगह बनाना विराट एंड कंपनी के लिए वाकई में बिलकुल भी अच्छी बात नहीं हैं.

रिकॉर्ड में हैं दम 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के साथ ही डेल स्टेन ने विराट कोहली की भारतीय टीम को दी चेतावनी 3

मात्र 85 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लेने वाले स्टेन का रिकॉर्ड टीम इंडिया के खिलाड़ बहुत ही दमदार रहा हैं, उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ अभी तक कुल 13 टेस्ट मैच खेले है और इस दौरान वह 63 विकेट लेने में सफल रहे हैं. भारत के खिलाफ उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन 7/51 का रहा हैं.