भारत-अफ्रीका मैच से पहले चोट के चलते स्टार खिलाड़ी पूरे विश्व कप से बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-अफ्रीका मैच से पहले चोट के चलते डेल स्टेन पूरे विश्व कप से हुए बाहर 

भारत-अफ्रीका मैच से पहले चोट के चलते डेल स्टेन पूरे विश्व कप से हुए बाहर

आईसीसी विश्व कप 2019 का 7वां मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 जून को साउथम्पटन के द क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका के लिए एक बहुत बुरी खबर आ रही है. दरअसल, टीम का स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर पूरे विश्व कप से बाहर हो गया है.

भारत-अफ्रीका मैच से पहले चोट के चलते डेल स्टेन पूरे विश्व कप से हुए बाहर 1

डेल स्टेन विश्व कप से बाहर

भारत-अफ्रीका मैच से पहले चोट के चलते डेल स्टेन पूरे विश्व कप से हुए बाहर 2

साउथ अफ्रीका के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बहुत बुरी खबर आ रही है. दरअसल, टीम के स्टार अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन विश्व कप से बाहर हो गए हैं. डेल स्टेन का चोटिल होना साउथ अफ्रीका के लिए एक बहुत बड़ा झटका है.

डेल स्टेन पिछले काफी सालों से साउथ अफ्रीका के प्रमुख गेंदबाज रहे हैं. वहीं टीम के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हैं, लेकिन अब विश्व कप में कगिसो रबाडा टीम के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे.

आईपीएल के दौरान लगी थी चोट

भारत-अफ्रीका मैच से पहले चोट के चलते डेल स्टेन पूरे विश्व कप से हुए बाहर 3

डेल स्टेन ने इस आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की थी और दुनिया को साबित किया, कि वह क्यों विश्वस्तरीय तेज गेंदबाज कहलाते हैं. उन्होंने इस आईपीएल में कुल 2 मैच खेले थे. जिसमे उन्होंने आरसीबी के लिए कुल 4 विकेट हासिल किये थे.

हालाँकि, वह दुर्भाग्यशाली भी रहे, क्योंकि आईपीएल 2019 में खेलते हुए उन्हें चोट भी लग गई थी और उन्हें अपने देश वापस लौटना पड़ा था. उन्हें अपने कंधे में कुछ समस्या है.

क्रिकेट वर्ल्ड कप अधिकारिक अकाउंट से दी जानकारी

भारत-अफ्रीका मैच से पहले चोट के चलते डेल स्टेन पूरे विश्व कप से हुए बाहर 4

क्रिकेट वर्ल्ड कप ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से डेल स्टेन की चोट की जानकारी देते हुए लिखा, “डेल स्टेन कंधे की चोट से पीड़ित होने के चलते विश्व कप 2019 से बाहर हो गए हैं, उनके उपचार से अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बुरहान हेंड्रिक्स भारत के खिलाफ कल होने वाले अहम मुकाबले से पहले टीम में शामिल हो गए है.”

आपकों बता दें, कि डेल स्टेन ने साउथ अफ्रीका की टीम के लिए 93 टेस्ट मैच, 125 वनडे मैच और कुल 44 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हुए हैं. उन्होंने अपने खेले 93 टेस्ट में 439 विकेट, 125 वनडे में 196 विकेट व 44 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 61 विकेट हासिल कर चुके हैं.

Related posts