इस खिलाड़ी को अब तक क्यों नहीं मिली भारतीय टीम में जगह? पूर्व क्रिकेटर डेल स्टेन भी हुए हैरान 1

आईपीएल का 15वां सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार बल्लेबाज़ राहुल त्रिपाठी के लिए शानदार रहा है. अब तक खेले गए 8 मुकाबलों में राहुल ने 45.60 की शानदार बल्लेबाज़ी औसत से 228 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 174 से ज्यादा का रहा है. त्रिपाठी के इस ज़बरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए हैदराबाद के मौजूदा गेंदबाजी कोच डेल स्टेन का मानना है कि अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर वो भारतीय टीम के मिडिल आर्डर में जल्द जगह बना सकते हैं.

भारतीय टीम में जल्द खेल सकते हैं त्रिपाठी

इस खिलाड़ी को अब तक क्यों नहीं मिली भारतीय टीम में जगह? पूर्व क्रिकेटर डेल स्टेन भी हुए हैरान 2

हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान डेल स्टेन ने युवा बल्लेबाज़ की तारीफ़ करते हुए कहा कि,

“मुझे निश्चित रूप से विश्वास है कि राहुल के पास भारत की T20I टीम में जगह बनाने का एक अच्छा मौका है. आईपीएल एक ऐसा मंच है जो खिलाड़ियों को इतना अच्छा प्रदर्शन करने की अनुमति देता है कि भारतीय राष्ट्रीय टीम उस पूल से खिलाड़ियों का चयन करती है. यह देखना अजीब है कि उन्हें अभी तक भारतीय टीम में मौका नहीं मिला है.”

SRH ने 8.5 करोड़ दे कर किया था शामिल

इस खिलाड़ी को अब तक क्यों नहीं मिली भारतीय टीम में जगह? पूर्व क्रिकेटर डेल स्टेन भी हुए हैरान 3

त्रिपाठी पिछले साल केकेआर टीम का हिस्सा था, लेकिन इस टीम में उनका रोल फिक्स नहीं था. उन्हें किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाता था. ऐसे में इस साल हैदरबाद की टीम ने इस खिलाड़ी पर भरोसा जताया और ऑक्शन में 8.5 करोड़ की बड़ी कीमत दे कर अपनी टीम में शामिल किया. इस साल त्रिपाठी लगातार नंबर 3 पर खेलते हुए दिखे हैं और उन्होंने इस स्थान पर खेलते हुए शानदार खेले भी दिखाया है. इसके अलावा उन्होंने हैदराबाद के मध्यक्रम को स्थिरता दी है, जो यह टीम पिछले कुछ सालों से नहीं कर पा रही थी. ऐसे में अगर त्रिपाठी इसी तरह प्रदर्शन करते रहे, तो उनकी जल्द भारतीय टीम में एंट्री हो सकती है.