रॉयल चैलेंजर्स बैंगलर

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग में कई खिलाड़ियों की धूम दिखायी दे रही है। आईपीएल के इस सीजन का खेल अब अंतिम दौर में प्रवेश करने जा रहा है। इस सीजन में लगातार जबरदस्त खेल देखने को मिल रहा हैं, जहां कुछ युवा खिलाड़ी तो बहुत ही शानदार काम कर रहे हैं। युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

मोहम्मद सिराज ने की केकेआर केे खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी

इसी तरह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के युवा हुनरमंद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। इस सीजन में ज्यादा मौके नहीं मिल पाने के बाद सिराज को जब केकेआर के खिलाफ मौका मिला तो अलग ही लय में दिखे।

मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी से ये दिग्गज गेंदबाज हुआ खास प्रभावित, कही ये बात 1

कोलकाता नाइट राईडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के टीम मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका दिया। मोहम्मद सिराज ने इस मौके के दोनों ही हाथों से भुनाते हुए कातिलाना गेंदबाजी की।

मोहम्मद सिराज केकेआर के खिलाफ झटके 3 विकेट

आरसीबी ने केकेआर के खिलाफ मोहम्मद सिराज को मौका दिया, सिराज तो इस मौके को खास बनाने के लिए उतर पड़े। उन्होंने कहर बरपाती गेंदों से केकेआर के बल्लेबाज के होश उड़ा दिए। सिराज ने अपने आईपीएल करियर का सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आंकड़े पेश करते हुए 4 ओवर में केवल 8 रन देकर 3 सफलता हासिल की।

मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी से ये दिग्गज गेंदबाज हुआ खास प्रभावित, कही ये बात 2

सिराज की इस खतरनाक गेंदबाजी से तो केकेआर की टीम की हवा निकल गई और पूरी टीम निर्धारित ओवर में केवल 84 रन का स्कोर ही बना सकी। इस स्कोर को आरसीबी ने 14वें ओवर में हासिल कर आसान जीत दर्ज की।

डेल स्टेन हुए मोहम्मद सिराज के कायल

मोहम्मद सिराज की इस खतरनाक गेंदबाजी से उनके साथी खिलाड़ी दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन काफी प्रभावित हुए डेल स्टेन ने एक इंटरव्यू में सिराज की गेंदबाजी को लेकर बड़ी बात कही। स्टेन ने कहा कि  “वो शानदार खेले। मैंने सोचा था कि सिराज केकेआर के खिलाफ शारजाह में हुए मैच में रन खाने के बाद वापसी करेंगे और उन्होंने इस मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया, वो दिखाता है कि वो किस क्लास के प्लेयर है। मैं उनको शाबाशी देना चाहता हूं और मुझे लगता है कि इस मैच में पूरी टीम बेहतरीन खेली। ये ऐसा मैच था, जहां सब कुछ आपके पक्ष में रहा।”

मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी से ये दिग्गज गेंदबाज हुआ खास प्रभावित, कही ये बात 3

“हर कोई टीम में सीखना चाहता है। टीम के युवा बल्लेबाज विराट कोहली और एबी डीविलियर्स से सीख रहे हैं, जबकि युवा गेंदबाज मेरे और क्रिस मॉरिस से काफी कुछ सीख रहे हैं। अपने ज्ञान को साझा करना काफी अच्छा है।”